गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव 11 मार्च को, 14 मार्च को आयेंगे नतीजें

गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव 11 मार्च को, 14 मार्च को आयेंगे नतीजें

उत्तर प्रदेश में लम्बी इंतजार के बाद आज गोरखपुर और फूलपुर की लोकसभा चुनाव सीटों पर होने वाले उपचुनाव का ऐलान हो गया है। गोरखपुर और फूलपुर में मतदान 11 मार्च को होंगे और मतों की गिनती 14 मार्च को होगी।

ये दोनों ही सीटों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के उत्तर प्रदेश ने सरकार बनते ही खाली हो गई थी।

योगी सरकार को बने करीब 10 महीने से ऊपर का वक़्त हो चला है। ऐसे में इस बात का लम्बे समय से इंतजार किया जा रहा था की आखिर इन दोनों खाली सीटों पर चुनाव कब होंगे आखिर में चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान दिया साथ ही उपचुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 20 फ़रवरी भी रख दी।

वही 23 फ़रवरी तक उम्मीदवार अपने नाम वापस ले सकते हैं। चुनाव आयोग ने कहा कि गोरखपुर और फूलपुर सहित बिहार की एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव ईवीएम से होगा और वीवीपैट का इस्तेमाल किया जाएगा।

अब इन दोनों सीटों के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है। बीजेपी के प्रदेश संगठन ने सोमवार को दो लोकसभा क्षेत्रों गोरखपुर और फूलपुर के उपचुनावों के लिए दायित्व सौंप दिया है।वही अन्य दलों की तरफ से इन सीटों पर कौन लड़ेगा का इसकी घोषणा आने वाले दिनों में कर दी जाएगी।

Courtesy: boltahindustan.

Categories: India

Related Articles