कराची में हुई चीनी नागरिक की हत्या, पाक बोला- ‘ये सब भारत ने कराया है’

कराची में हुई चीनी नागरिक की हत्या, पाक बोला- ‘ये सब भारत ने कराया है’

नई दिल्ली। चाहे कुछ भी हो जाए लेकिन पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ सकता। हाल ही में पाक के कराची शहर में एक चीनी नागरिक की हत्या का मामला सामने आया है। पाकिस्तान इसके लिए भारत को दोषी ठहरा रहा है।

एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान पाकिस्तान के गृह मंत्री अहसान इकबाल ने आरोप लगाया है कि चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के कारण भारत ने इस घटना को अंजाम दिया है। पाकिस्तान ने कहा कि इसके बाद भी शिपिंग फर्म के 46 वर्षीय चीनी मैनेजिंग डायरेक्टर की हत्या होने के पीछे भारत का हाथ हो सकता है। उन्होंने भारत पर झूठे आरोप मढ़ते हुए कहा कि भारत की ओर से चीन-पाकिस्तान इकनॉमिक कॉरिडोर में अप्रत्याशित दिलचस्पी ली जा रही है। बीते सोमवार को कराची में एक बंदूकधारी ने चीनी मूल के शिपिंग फर्म के एमडी शेन झू की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

यह वारदात उस समय हुई जब कराची के क्लिफ्टन क्षेत्र में वह एक अन्य चीनी नागरिक के साथ किराने की दुकान से खरीददारी करके निकल रहे थे। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उमर खातब ने कहा कि चेन को सिर में गोली मारी गई है जबकि वहां से गुजर रहे 30 वर्षीय राहगीर के पैर में गोली लगी।

अहसान ने कहा कि भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव ने भी स्वीकार किया है कि भारतीय खुफिया एजेंसियां चाइना-पाक इकनॉमिक कॉरिडोर को नुकसान पहुंचाने के लिए सक्रिय हैं।

Courtesy: puridunia.

 

Categories: International

Related Articles