गुजरात: वैलेंटाइन डे से पहले बजरंग दल ने जारी किया पोस्टर, ‘लव जिहाद से हिंदू लड़कियां सावधान’

गुजरात: वैलेंटाइन डे से पहले बजरंग दल ने जारी किया पोस्टर, ‘लव जिहाद से हिंदू लड़कियां सावधान’

वैलेंटाइन डे (14 फरवरी) से ठीक पहले गुजरात में बजरंग दल ने अपनी ओर से प्रेम का पर्व मनाने वालों के खिलाफ चेतावनी जारी कर दी है। एक पोस्टर जारी कर हिंदू लड़कियों से ‘सावधान’ रहने के लिए कहा गया है। इस पोस्टर में न सिर्फ वैलेंटाइन-डे बल्कि ‘लव जिहाद’ का भी जिक्र किया गया है। शहर में जगह-जगह यह पोस्टर लगा दिए गए हैं। इनमें नीचे बजरंग दल-कर्णावती लिखा है।

हालांकि, इस पोस्टर प र बजरंग दल की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि ये पोस्टर हर साल वैलेंटाइन-डे का विरोध करने वाले इस हिंदू संगठन बजरंग दल की ओर से लगाए गए हैं। पोस्टर में भी इस हिंदू संगठन का जिक्र है।

अहमदाबाद में लगे इस पोस्टर पर बाईं तरफ एक लड़की की तस्वीर है। इसका आधा चेहरा खुला हुआ है और आधा बुर्के से ढका हुआ है। चेहरे के खुले हिस्से में लड़की के माथे पर बिंदी नजर आ रही है। जो आमतौर पर हिंदू महिलाओं का अहम सिंगार है। वहीं, बुर्का मुस्लिम महिलाओं का प्रतीक है।

इस पोस्टर में हिंदू लड़कियों से सावधान रहने के लिए कहा गया है। साथ ही, वैलेंटाइन डे को नहीं मनाने की अपील की गई है। यह पोस्टर बजरंग दल- कर्णावती की ओर से जारी किया गया है। बता दें कि अहमदाबाद को कर्णावती के नाम से भी जाना जाता है। सूत्रों के मुताबिक यह पोस्टर्स स्कूल-कॉलेजों के पास लगे हैं।

इस पोस्टर में बाईं तरफ बड़े-बड़े अक्षरों में ‘लव जिहाद’ लिखा है। दाईं तरफ इंग्लिश में लिखा है- से नो टू वैलेंटाइन्स डे (SAY NO TO VELENTINE’S DAY)। वहीं, पोस्टर में नीचे लिखा है- हिंदू लड़कियां सावधान। पोस्टर में दाईं तरफ ही सबसे नीचे लिखा है- बजरंग दल- कर्णावती। गौरतलब है कि अहमदाबाद को कर्णावती भी कहा जाता है।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि बजरंग दल ने शहर के क्लब और पब मालिकों को वैलेंटाइन डे पर स्पेशल प्रोग्राम न करने की चेतावनी भी दी है। संगठन की ओर से ये पोस्टर स्कूल-कॉलेज, बस और सार्वजनिक स्थानों पर लगाए गए हैं।

 

बजरंग दल के राह पर चला लखनऊ यूनिवर्सिटी

बता दें कि बजरंग दल के राह पर चलते हुए अब उत्तर प्रदेश की लखनऊ यूनिवर्सिटी द्वारा इस बार वैलेंटाइन डे पर छात्र-छात्राओं के लिए एक नया फरमान जारी किया गया है। यूनिवर्सिटी में वैलेंटाइंन डे पर कैंपस में छात्र-छात्राओं की एंट्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। परिसर में नोटिस चस्पा करके यूनिवर्सिटी प्रशासन ने फरमान जारी की है। चेतावनी में साफ लिखा है कि अगर वे वैलेंटाइन डे वाले दिन यूनिवर्सिटी परिसर में घूमते पाए गए तो उनपर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Also Read:  शिवसेना ने वाराणसी में लगाए पोस्टर, ‘PM मोदी को राम और केजरीवाल को बताया मेघनाथ’

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूनिवर्सिटी द्वारा लेटर जारी कर हिदायत दी गई है कि वैलेंटाइन डे के दिन छात्र-छात्रा परिसर में बैठे पाए गए तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। इस दिन महाशिवरात्रि के चलते यूनिवर्सिटी में अवकाश घोषित कर दिया गया है। नोटिस में कहा गया है कि अगर कोई इस दिन विश्वविद्यालय परिसर में घूमता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एक लेटर 10 फरवरी को जारी किया गया है।

 Courtesy: jantakareporter
Categories: India

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*