बिहार में भयंकर बम विस्फोट, बड़ी आतंकी घटना का अंजाम देने आए थे आतंकी

बिहार में भयंकर बम विस्फोट, बड़ी आतंकी घटना का अंजाम देने आए थे आतंकी

आरा। बिहार के आरा जिले में एक बड़ी आतंकी साजिश नाकाम हो गई। यहां के सब्जी गोला के समीप स्थित हरखेंन कुमार जैन धर्मशाला में गुरुवार की सुबह कोलकाता से आए 4-5 की संख्या में संदिग्धों के प्रवेश करते ही उनके झोले में रखें बम फट गए। जिसके बाद यहां अफरा-तफरी मच गई। इस ब्लास्ट में एक आतंकी बुरी तरह जख्मी हो गया है।

 

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। धर्मशाला में जख्मी हालत में मौजूद एक आतंकी को पुलिस अभिरक्षा में लेकर इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया। आरोपी के पास से एक पिस्टल बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि यह किसी पर हमला करने के मकसद से आरा आया था और धर्मशाला में ठहरने के दौरान बम विस्फोट कर गया है। इस विस्फोट में अपराधी ही घायल हुआ है। इस मामले की जांच की जा रही है।

धर्मशाला को सील कर तलाशी ली जा रही है

पुलिस सूत्रों के मुताबिक ये आतंकी पेशेवर बैंक लुटेरे हैं। आरा पहुंचने के बाद आतंकी सीधे धर्मशाला चले गए। उनके कमरे में सामान रखने के दौरान यह ब्लास्ट हो गया है। बताया जा रहा है कि घटना के बाद तीन आतंकवादी वहां से फरार हो गए। धर्मशाला को सील कर तलाशी ली जा रही है। इस बीच पटना से भी बम निरोधक दस्‍ता आरा के लिए रवाना हो चुका है।

बोधगया को दहलाने की साजिश नाकाम हो गई थी

बता दें कि पिछले महीने जनवरी में ही बोधगया को दहलाने की साजिश नाकाम हो गई थी। आतंकियों ने महाबोधि मंदिर परिसर के पास तीन जगहों पर विस्फोटक छुपा रखे थे। इसी बीच कालचक्र मैदान के 4 नंबर गेट के जेनरेटर के पास थरमस फटने की घटना हुई। इसकी आवाज सुनकर सुरक्षा में तैनात पुलिसवाले पहुंचे।

Courtesy: puridunia

Categories: India

Related Articles