नहीं हुआ आईपीएल के मैचों की टाइमिंग में बदलाव, बीसीसीआई ने जारी किया शेड्यूल

नहीं हुआ आईपीएल के मैचों की टाइमिंग में बदलाव, बीसीसीआई ने जारी किया शेड्यूल

पिछले एक महीने से चर्चा थी कि आईपीएल के नए ब्रॉडकास्टर स्टोर स्पोर्ट्स की पहल पर आईपीएल के नए सीजन यानी सीजन 11 से मुकाबलों की टाइमिंग में बदलाव हो सकता है. खबरें यह भी आईं कि सभी फ्रेंचाइजीज ने टाइमिंग में बदलाव का विरोध किया है. अब बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन की तारीखों और वक्त का ऐलान करते हुए तमाम खबरों पर विराम लगा दिया है. आईपीएल के नए सीजन में मैचों पुरानी टाइमिंग यानी दोपहर चार बजे और शाम आठ बजे ही शुरू होंगे

 

कुल नौ मैदानों पर 60 मुकाबले खेल जाएंगे. 12 मुकाबले दोपहर चार बजे शुरू होगे जबकि 48 मुकाबले शाम आठ बजे खेले जाएंगे.

टूर्नामेंट का उद्घाटन समारोह छह अप्रेल को होगा.

51 दिन तक चलने वाले इस नए सीजन की शुरुआत सात अप्रेल को होगी. पहले दिन दो मुकाबले होंगे. मोजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और दो साल बाद लीग में वापसी कर रही चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में शाम आठ बजे खेला जाएगा. इसी दिन दूसरा मुकाबला दिल्ली में दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच दोपहर चार बजे खेला जाएगा.

वानखेडे स्टेडियम में ही टूर्नामेंट का पहला क्वालिफायर 22 मई को और फाइनल मुकाबला 27 मई को खेला जाएगा. 23 मई को एलिमिनेटर और 25 मई को दूसरा क्वालिफायर खेला जाएगा. इन दो मुकाबलों का वेन्यू अभी तय नहीं हुआ है.

 

दो साल बाद आईपीएल में वापसी कर रही चेन्नई सिपरकिंग्स के घरेलू मुकाबले चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में होगे जबकि राजस्थान रॉयल्स के मुकाबले जयपुर से सवाई मानसिंह स्टेडियम में होंगे. इस तरह से जयपुर में आईपीएल की वापसी हो जाएगी.

किंग्स इलेवन पंजाब के चार घरेलू मुकाबले मोहाली में और तीन मुकाबले इंदौर में खेले जाएंगे.

Courtesy: Firstpost

Categories: Sports