Ind vs SA 6th ODI: सेंचुरियन में 56 रन बनाते ही एक और विराट ”रिकॉर्ड” अपने नाम कर लेंगे कप्तान कोहली

Ind vs SA 6th ODI: सेंचुरियन में 56 रन बनाते ही एक और विराट ”रिकॉर्ड” अपने नाम कर लेंगे कप्तान कोहली

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय कप्तान विराट कोहली का बल्ला जमकर रन बरसा रहा है। पहले पांच मैचों में विराट शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते नजर आए हैं। ऐसे में विराट कोहली के पास छठे वनडे में एक और रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा। सीरीज के पांचवें मैच को 73 रनों से जीतकर भारतीय टीम पहले ही इस सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर चुकी है। यह भारत की दक्षिण अफ्रीका में पहली वनडे सीरीज जीत है। इससे पहले भारत ने कभी भी इस देश में वनडे सीरीज नहीं जीती थी। इस जीत के साथ ही भारत ने वनडे में नंबर-1 टीम का तमगा भी हासिल कर लिया है। विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए वनडे मैचों में 143 की धमाकेदार औसत के साथ कुल 429 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने एक अर्द्धशतक और दो शतक बनाया है। तीसरे वनडे में उन्होंने 160 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने का काम किया था। शुक्रवार को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क में खेले जाने वाले आखिरी वनडे में भी विराट के पास एक रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा।

बतौर वनडे कप्तान विराट कोहली अभी तक 48 मैचों में कुल 2739 रन बना चुके हैं। कोहली अभी कप्तानों द्वारा सबसे अधिक रन बनाने के मामले में 21वों स्थान पर है, अगर कोहली छठे वनडे में 56 रन और बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह 21 वें सीधा 18वें स्थान पर पहुंचा जाएंगे। कोहली के पास ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क और पाकिस्तान के इंजमाम उल हक के रिकॉर्ड को तोड़ आगे निकलने का मौका है।

कोहली अंतिम मैच को हल्के में लेने की गलती नहीं करेंगे। चौथा वनडे जीतने के बाद विराट ने कहा था कि छह मैचों की सीरीज में 4-1 से मिली जीत अच्छी है, लेकिन हमें निश्चित तौर पर इस सरीज पर 5-1 से कब्जा जमाना है। ऐसा भी हो सकता है कि कई अन्य खिलाड़ियों को भी मौका मिले। हालांकि, अभी सबसे महत्वपूर्ण जीतना है और इसके लिए हम कुछ भी करेंगे।

 Courtesy: Jansatta
Categories: Sports

Related Articles