PM मोदी के भाई ने कहा- आधार समस्‍या की वजह से लोगों को नहीं मिल पा रहा राशन

PM मोदी के भाई ने कहा- आधार समस्‍या की वजह से लोगों को नहीं मिल पा रहा राशन

जहां एक तरफ केंद्र की मोदी सरकार विभिन्न सामाजिक सेवा योजनाओं का लाभ उठाने के लिए आधार को अनिवार्य बनाने की प्रक्रिया में लगी हुई है। वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई और गुजरात फेयर प्राइस शॉप ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रह्लाद मोदी ने राशन कार्ड को आधार के साथ लिंक करने के मुद्दे को उठाया है। प्रह्लाद मोदी ने कहा है कि राशन कार्ड को आधार से लिंक कराने के चलते बहुतों को राशन ही नहीं मिल पा रहा है, साथ ही इस मामले पर उन्होंने राज्य सरकार को अड़े हाथों लिया।

जनसत्ता.कॉम की ख़बर के मुताबिक, इस मुद्दे का लिंक करते हुए प्रह्लाद मोदी ने कहा है कि राशन कार्ड को आधार से लिंक कराने के चलते बहुतों को राशन ही नहीं मिल पा रहा है। प्रह्लाद मोदी का ये भी कहना है कि राशन डीलरों को भी इससे तकलीफ हो रही है। पीएम मोदी के भाई ने गुजरात सरकार में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री जयेश रादडिया से मुलाकात कर उन्हें इस परेशानी की बात बताई।

प्रह्लाद मोदी का कहना है कि सरकार का सिस्टम पूरी तरह अपडेट नहीं है और डाटा कलेक्शन में भी कमियां हैं। इससे राशनकार्ड धारकों को भी राशन नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने राज्य सरकार से इस समस्या से निपटनवे का कोई विकल्प तलाशने की मांग की है। साथ ही गुजरात सरकार को मांग नहीं मानने पर राशन की दुकानें ठप करने की चेतावनी भी दी है।

बता दें कि, प्रह्लाद मोदी गुजरात फेयर प्राइस शॉप एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं। जनसत्ता.कॉम की ख़बर के मुताबिक, प्रह्लाद मोदी ने इस मामले में राज्य के प्रशासनिक अमले को आ़़डे हाथों लिया है। उन्होंने कहा है कि राशन कार्ड के साथ आधार लिंक करने से डीलर और ग्राहक दोनों को परेशानी उठानी प़़ड रही है।

Categories: India

Related Articles