उपचुनाव: फूलपुर से मनीष मिश्रा और गोरखपुर से सुरहिता चैटर्जी को बनाया गया कांग्रेस प्रत्याशी

उपचुनाव: फूलपुर से मनीष मिश्रा और गोरखपुर से सुरहिता चैटर्जी को बनाया गया कांग्रेस प्रत्याशी

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश कि फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा में होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने पत्ते खोल दिए हैं। फूलपुर से यूपी कांग्रेस के महामंत्री मनीष मिश्रा को टिकट दिया गया है, जबकि गोरखपुर से सुरहिता चटर्जी कांग्रेस की प्रत्याशी बनीं हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने ट्वीट करते हुए प्रत्याशियों की घोषणा की जानकारी दी है और अटकलों के चल रहे दौर को समाप्त कर दिया है।

मनीष मिश्रा वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री हैं बता दें कि मनीष मिश्रा वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री हैं। उनके पिता जेएन मिश्रा आईएएस ऑफिसर थे, उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेकर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के निजी सचिव की जिम्मेदारी निभाई थी। कांग्रेस से इनका बहुत पुराना नाता है और उसी का परिणाम है कि उपचुनाव में मनीष मिश्रा को देश की सबसे हॉट सीट फूलपुर का कांग्रेस प्रत्याशी बनाया गया

गोरखपुर से मेयर पद का चुनाव भी लड़ चुकी हैं सुरहिता चटर्जी सुरहिता चटर्जी मूल रूप से ब्राह्मण परिवार में जन्मीं हैं बंगाल की की ही रहने वाली हैं। कालांतर में इन्होंने डॉक्टर वजाहत करीम से शादी कर ली और सुरहिता चटर्जी करीम बन गईं। वर्ष 2012 में यह गोरखपुर से मेयर पद का चुनाव भी लड़ चुकी हैं और अब इन्हें कांग्रेस ने गोरखपुर से अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

सभी दलों की नजर टिकी है एक दूसरे के प्रत्याशियों पर यह दोनों प्रत्याशी कांग्रेस की उम्मीदों पर कितना खरा साबित होंगे यह तो वक्त बताएगा, लेकिन कांग्रेस पर नजर टिकाए सभी दलों के लिए अब चुनौती बिल्कुल सामने है, जिससे अब भाजपा और सपा को पार पाना होगा।

Courtesy: oneindia

Categories: Politics

Related Articles