वेबसाइट का दावा- पीएम मोदी ने की थी पीएनबी घोटाले के आरोपी ‘मेहुल भाई’ की मेजबानी

वेबसाइट का दावा- पीएम मोदी ने की थी पीएनबी घोटाले के आरोपी ‘मेहुल भाई’ की मेजबानी

पंजाब नेशनल बैंक में हुए 11,500 करोड़ रुपये के घोटाले को लेकर उठे विवाद के बीच एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भगोड़ा गुजराती आभूषण कारोबारी मेहुल चोकसी की मेजबानी अपने सरकारी आवास पर करते देखा जा रहा है। यह वीडियो वर्ष 2015 का है। समाचार पोर्टल गोन्यूज द्वारा ऑनलाइन जारी वीडियो क्लिप में गीतांजलि समूह का अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक चोकसी प्रधानमंत्री के आवास 7, रेसकोर्स मार्ग (अब 7, लोक कल्याण मार्ग) में आगंतुकों के बीच बैठा हुआ है।

पांच नवंबर, 2015 को जिस कार्यक्रम में शामिल होने चोकसी वहां पहुंचा था, उसमें देश में सोने की मांग को हतोत्साहित करने और घरों व संस्थानों में पड़े लगभग 20,000 टन सोने को उपयोग में लाने के उद्देश्य से तीन योजनाएं घोषित की जानी थीं। मोदी ने योजनाओं की घोषणा करते हुए कहा था, “भारत को एक स्वर्ण युग में ले जाने में मदद करने के लिए लोगों को सुनहरे अवसर का लाभ उठाना चाहिए।”

मोदी वीडियो में अपनी चिरपरिचित हंसी के साथ कह रहे हैं, “कोई भी खरीदार गहने खरीदने के लिए सबसे बड़े शोरूम में जाएगा, लेकिन उसकी जांच अपने पारिवारिक ज्वेलर से ही कराएगा। हमारे मेहुल भाई यहां बैठे हुए हैं। उन्हें पता रहता है कि खरीदार इसकी जांच कराने अपने ज्वेलर के पास जाएगा।”

Courtesy: jansatta.

Categories: India

Related Articles