शिवसेना का बड़ा आरोप- BJP को फण्ड देता था PNB घोटाला आरोपी नीरव मोदी

शिवसेना का बड़ा आरोप- BJP को फण्ड देता था PNB घोटाला आरोपी नीरव मोदी

महाराष्ट्र और केंद्र में भाजपा की राजनीतिक साझेदार शिवसेना ने मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में दावा किया है कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी भाजपा को फण्ड देता था।

बता दें, कि पीएनबी में 11,400 करोड़ का घोटाला हुआ है। इसे देश का सबसे बड़ा बैंक घोटाला माना जा रहा है। इसमें मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी है। नीरव मोदी देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अम्बानी के रिश्तेदार हैं।

शिवसेना ने सामना में कहा है कि नीरव मोदी भाजपा का सहयोगी है और पार्टी को फण्ड करता था। शिवसेना ने कहा कि ये गौर करने वाली बात है कि नीरव मोदी ने जनवरी में ही देश छोड़ दिया था। उसके बाद वो पीएम मोदी के साथ दावोस में देखे गए।

गौरतलब है कि नीरव मोदी को स्विट्ज़रलैंड के दावोस शहर में होने वाली वर्ल्ड इकोनोमिक फोरम की बठक में पीएम मोदी के साथ देखा गया था। इसके अलावा इस घोटाले के बारे में एक कार्यकर्ता हरी प्रसाद ने 2016 में प्रधानमंत्री कार्यालय (पिएमओ) को एक पत्र लिखकर बताया था लेकिन इसके बावजूद अभी तक पिएमओ या सरकार की तरफ से कोई कदम नहीं उठाया गया था।

सेना ने कहा कि हम नीरव मोदी पर भाजपा की मदद से देश को ठगने का आरोप नहीं लगा रहे हैं। बल्कि वो तो भाजपा पर नीरव मोदी और इनके जैसे कितनों की मदद से अपनी संपत्ति बढ़ाने और चुनाव जीतने का आरोप लगा रहे हैं।

सामान में लिखा गया कि पीएम मोदी का भ्रष्टाचार मुक्त भारत का नारा अप्रभावी नज़र आ रहा है। किसान आत्महत्या कर रहे हैं। सरकार उनका कुछ हज़ार का लोन नहीं चूका रही है लेकिन लोग देश का लाखों करोड़ लेकर भाग रहे हैं।

शिवसेना ने कहा कि छगन भुजबल और लालू प्रसाद जैसे जननेता भ्रष्टाचार के मामलों में जेल में हैं, लेकिन विजय माल्या और नीरव मोदी जैसे लोग सरकार की नाक के नीचे से देश छोड़कर भाग रहे हैं।

Courtesy: boltahindustan

Categories: India

Related Articles