IND vs SA, 2nd T20: मैच के बाद विराट कोहली ने बताया, किस वजह से दक्षिण अफ्रीका को मिली जीत

IND vs SA, 2nd T20: मैच के बाद विराट कोहली ने बताया, किस वजह से दक्षिण अफ्रीका को मिली जीत

IND vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 21 फरवरी को खेला गया, जिसमें हेनरि क्लासेन और कप्तान जीन पॉल ड्युम्नी की शानदार बल्लेबाजी के दम पर साउथ अफ्रीका ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद कहा, “दक्षिण अफ्रीका को मिली जीत वाजिब थी। मैच के बाद दिए एक बयान में कोहली ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका ने खतरा उठाया और वह इस जीत के काबिल थी।”

उन्होंने कहा, “यह मैच गेंदबाजों के लिए मुश्किल साबित हुआ। हमने शुरुआत में ही कुछ विकेट गंवा दिए थे और ऐसे में लग रहा था कि हम 175 रनों का स्कोर ही खड़ा कर पाएंगे। मनीष पांडे और सुरेश रैना ने अच्छी बल्लेबाजी की। इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी और मनीष स्कोर को 190 के करीब ले गए। हमें लगा था कि हम जीत जाएंगे।”

कोहली ने कहा, “मैच के दौरान हल्की हल्की बारिश होने लगी और इस कारण गेंदबाजों के लिए विकेट लेना मुश्किल हो गया। 12वें ओवर तक मैच हमारे हाथ में था, लेकिन इसके बाद हल्की बारिश ने मुश्किलें और बढ़ा दी। दक्षिण अफ्रीका ने लक्ष्य हासिल करने के लिए खतरा उठाया, तो ऐसे में जीत का श्रेय उनको ही जाता है। उन्होंने इस परिस्थिति में भी संघर्ष किया और वह इस जीत के काबिल थे।”

बता दें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने मनीष पांडे (नाबाद 79) और महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 52) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए थे, जिसे मेजबान टीम ने आसानी से हासिल कर लिया। इसके साथ ही सीरीज 1-1 की बराबरी पर हो गई है। ऐसे में तीसरा और अंतिम मुकाबला बेहद रोमांचक होगा। मैच से पहले बारिश हुई, जिसके चलते स्पिन का कमाल नहीं दिख सका और मेजबान टीम पर दबाव नहीं बन पाया था।

Courtesy: Jansatta

Categories: Sports

Related Articles