लुधियाना नगर निगम चुनाव नतीजे 2018 LIVE: कांग्रेस की बढ़त बरकरार, BJP और अकाली में टक्कर

लुधियाना नगर निगम चुनाव नतीजे 2018 LIVE: कांग्रेस की बढ़त बरकरार, BJP और अकाली में टक्कर

Results 2018 LIVE: लुधियाना नगर निगम चुनावों के लिए मंगलवार को वोटों की गिनती जारी है। कांग्रेस बढ़त बरकरार रखते हुए 60 वॉर्ड्स में आगे चल रही है। बीजेपी 10 जबकि अकाली 8 वॉर्ड में आगे चल रहे हैं। पंजाब के सबसे बड़े निगम के लिए 24 फरवरी को मतदान हुए थे। हालांकि, कई जगह हिंसा से जुड़ी खबरें भी सामने आई थीं। लुधियाना नगर निगम के तहत 95 वॉर्ड्स के लिए वोटिंग हुई थी। 500 के आसपास उम्मीदवार मैदान में थे। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, करीब 60 फीसदी वोटरों ने मतदान किया था। लुधियाना नगर निगम के तहत करीब 10 लाख 50 हजार वोटर रजिस्टर्ड हैं। इनमें 5 लाख 67 हजार पुरुष, 4 लाख 28 हजार महिलाएं और 23 थर्ड जेंडर मतदाता हैं। पीटीआई ने 24 जनवरी को खबर दी थी कि विभिन्न स्थानों पर विपक्ष और सत्ताधारी नेताओं के बीच संघर्ष हुआ था।

कांग्रेस प्रत्याशी सन्नी भल्ला ने वार्ड 82 में जीत दर्ज कर ली है। अकाली दल ने वार्ड नंबर 46 में जीत दर्ज कर ली। यहां अकाली उम्मीदवार हरभजन डांग ने 357 वोटों से जीत हासिल करते हुए कांग्रेस उम्मीदवार युवराज सिंह सिद्धू को हराया है। युवराज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुलवंत सिद्धू के बेटे हैं और इस चुनाव में सबसे युवा उम्मीदवार थे। वह 21 साल के हैं।

 

– अकाली दल वार्ड 1 पर जीत दर्ज करने में कामयाब रहा। अकाली प्रत्याशी ने 14 वोटों के मार्जिन से जीत हासिल की। कांग्रेस ने वार्ड 44 में जीत दर्ज कर ली। इस सीट पर विधायक कुलदीप वैद के बेटे हरकरण वैद ने 194 वोटों से जीत हासिल की। वार्ड नंबर 44 में चुनाव सोमवार को हुआ था।

– कांग्रेस ने पहली जीत दर्ज कर ली है। वार्ड 81 में कांग्रेस प्रत्याशी राशि अग्रवाल ने जीत हासिल कर ली है। वहीं बीजेपी प्रत्याशी मनिंदर घुमन ने भी वार्ड 77 में जीत दर्ज कर ली है। बीजेपी की भी यह पहली जीत है।

– रिपोर्ट्स के मुताबिक, अकाली कार्यकर्ताओं ने वार्ड नंबर 75 में फायरिंग की थी। इससे पहले, कांग्रेस प्रत्याशी वर्षा नागपाल और अकाली कैंडिडेट सुखविंदर कौर भिंडा के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए थे। पंजाब में विपक्ष के नेता और आप विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने कांग्रेस पर बूथ कैप्चरिंग के आरोप भी लगाए थे।

-वॉर्ड नंबर 2 से कांग्रेस के विजय कुमार कल्सी, वार्ड नंबर 5 से कांग्रेस के मंदीप कौर, वार्ड नंबर 40 से अर्जुन चीमा, वार्ड नंबर 60 से कांग्रेस के अनिल पार्थी, वार्ड नंबर 61 से निर्दलीय शेली मल्होत्रा, वार्ड नंबर 64 से कांग्रेस के राकेश पराशर, वार्ड नंबर 67 से कांग्रेस की ममता आशू, वार्ड नंबर 82 से कांग्रेस के सनी भल्ला आगे चल रहे हैं या विजेता हुए हैं।

-वोटों की गिनती से मिलने वाले रुझानों के मुताबिक, सत्ताधारी कांग्रेस सबसे आगे चल रही है। कांग्रेस 58 वॉर्ड्स में आगे चल रही है। बीजेपी 11 जबकि अकाली 10 वॉर्ड में आगे चल रहे हैं। बता दें कि 24 फरवरी को हुए मतदान के बाद सोमवार को भी दो सीटों पर दोबारा से मतदान हुआ था।

Courtesy: .jansatta.

Categories: India

Related Articles