हार्ट अटैक से नहीं, होटल के बाथटब में डूबने से हुई श्रीदेवी की मौत

हार्ट अटैक से नहीं, होटल के बाथटब में डूबने से हुई श्रीदेवी की मौत

बॉलीवुड की पहली ‘फीमेल सुपरस्टार’ श्रीदेवी का पार्थिर शरीर सोमवार (26 फरवरी) शाम तक मुंबई पहुंचने की उम्मीद है। श्रीदेवी के निधन के बाद उनके गमगीन प्रशंसकों की भीड़ अपनी ‘चांदनी’ की एक झलक पाने के लिए मुंबई स्थित उनके घर के बाहर जमा हो गई है। श्रीदेवी की दुबई में मौत की खबर आने के बाद से उनके तमाम फैंस सदमे में हैं। उनका शव दुबई से आज मुंबई लाया जाएगा।

इस बीच खलीज टाइम्स ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए दावा किया है कि श्रीदेवी की मौत हार्ट अटैक ने नहीं हुआ था, बल्कि बाथ टब में डूबने की वजह से उनकी मौत हुई है। अखबार के मुताबिक श्रीदेवी ने शराब पी रखी थी, जिस वजह से उनका बैलेंस बिगड़ गया और वह बाथ टब में गिर गईं। अखबार ने यह खुलासा फॉरेंसिक रिपोर्ट के हवाले से किया है।

खलीज टाइम्स के मुताबिक श्रीदेवी के खून में अल्कोहल के भी निशान मिले हैं। इसके साथ ही खलीज टाइम्स ने डॉक्टरों के हवाले से इस बात को भी स्पष्ट कर दिया है कि उनकी मौत हार्ट अटैक से नहीं हुई थी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि श्रीदेवी शराब के नशे में थीं और वह अनियंत्रित होकर बाथटब में गिर गईं जिससे डूबकर उनकी मौत हो गई।

रिपोर्ट के मुताबिक श्रीदेवी के शरीर में शराब के अंश पाए गए हैं। हालांकि मौत के पीछे कोई आपराधिक मंशा नहीं है।मीडिया में उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ चुकी है। जिसमें श्रीदेवी की मौत की वजह दुर्घटनावश डूबने (Accidental Drawning) को बताया गया है।

फोरेंसिक रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीदेवी के खून में शराब के अंश भी मिले हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, मौत से कुछ वक्त पहले श्रीदेवी ने ड्रिंक की थी। पहले बताया जा रहा था कि श्रीदेवी की मौत कार्डिएक अरेस्ट से हुई है, लेकिन फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद यह दावा किया जा रहा है कि उनकी मौत बाथटब में डूबने से हुई थी। उनके ब्ल्ड सैंपल में एल्कोहल के अंश भी मिले हैं।

इससे पहले कार्डिएक अरेस्ट को उनकी मौत की वजह बताया जा रहा था। लेकिन दुबई अखबार के मुताबिक, दुबई पुलिस ने श्रीदेवी के परिवार और भारतीय दूतावास के लिए एक फॉरेन्सिक रिपोर्ट जारी की है, जिसमें मौत की वजह को ‘दुर्घटनावश डूबना’ लिखा गया है। बता दें कि अभी तक श्रीदेवी का पार्थिव शरीर भारत नहीं आया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और बाकी औपचारिकताओं के बाद उनका शव भारत लाया जाएगा।

बता दें कि दमदार अभिनय और दिलकश अदाओं से करोड़ों सिने प्रेमियों के दिलों पर राज करने वाली श्रीदेवी का शनिवार (24 फरवरी) देर रात दुबई में निधन हो गया। महज 54 साल की उम्र में ‘चांदनी’ का जाना प्रशंसकों के लिए किसी सदमे से कम नहीं था। पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई। आम-ओ-खास खबर की पुष्टि चाहता था। उनके देवर और अभिनेता संजय कपूर सामने आए और उन्होंने बताया, रात 11:30 बजे यह घटना घटी।

उन्होंने कहा कि उनके आकस्मिक निधन से पूरा परिवार स्तब्ध है। शोख- चुलबुली अदाओं एवं गंभीर अभिनय के जरिये अपने प्रशंसकों की चहेती बनी श्रीदेवी पति और छोटी बेटी के साथ अपने रिश्तेदार मोहित मारवाह के शादी समारोह में शामिल होने दुबई गई थीं। उनके परिवार में पति बोनी कपूर के अलावा दो बेटियां जाह्नवी और खुशी हैं।

आज किया जाएगा अंतिम संस्कार

मुंबई के विले पार्ले स्थित पवनहंस पर आज उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। इस बीच, गमगीन प्रशंसकों की भारी भीड़ अपनी ‘चांदनी’ की अंतिम झलक पाने के लिए घर के बाहर जुटी हुई है। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री के साथ ही कई प्रमुख राजनेताओं, फिल्म व खेल जगत की नामचीन हस्तियों ने भी हाल में ‘इंग्लिश-विंग्लिश’ और ‘मॉम’ फिल्म से एक बार फिर अदाकारी का जलबा बिखेरने वाली श्रीदेवी के निधन पर शोक जताया।

Categories: Entertainment