मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव में दोनों सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार आगे, काउंटिंग जारी

मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव में दोनों सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार आगे, काउंटिंग जारी

मध्य प्रदेश की दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के परिणामों की घोषणा आज होगी। भाजपा और कांग्रेस ने अशोकनगर जिले की मुंगावली सीट और शिवपुरी जिले की कोलारस विधानसभा सीट पर अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। अब दोनों सीटों पर काउंटिंग शुरू हो चुकी है। दोनों सीटों पर 24 फरवरी को मतदान हुए थे।

यहां देखिए परिणाम-

कोलारस- दूसरा राउंड

DEVENDRA KUMAR JAIN PATTEWALE Bharatiya Janata Party

3295

MAHENDRA-RAMSINGH YADAV KHATORA Indian National Congress

3809

मुंगावली-दूसरा राउंड

BAI SAHAB RAO DESHRAJ SINGH YADAV Bharatiya Janata Party

6831

BRAJENDRA SINGH YADAV Indian National Congress

7005

इस उपचुनाव को दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनावों का सेमीफाइनल माना जा रहा है। यह चुनाव शिवराज सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच सीधा मुकाबला माना जा रहा है।

मुंगावली की सीट से कांग्रेस के विधायक महेंद्र सिंह कालूखेड़ा के निधन के बाद यह सीट खाली हुई है जबकि कोलारस की सीट पर राम सिंह यादव का निधन के बाद उपचुनाव हो रहे हैं। दिलचस्प बात यहा है कि दोनों विधानसभा सीटें, ज्योतिरादित्य सिंधिया के गुना लोकसभा सीट के अंतर्गत आते हैं। यही कारण है कि सिंधिया ने दोनों सीटों पर अपनी एड़ी-चोटी लगा दी थी। हालांकि शिवराज सिंह ने भी अपना पूरा दम इन सीटों पर लगाया है।

कोलारस में कुल 22 प्रत्याशी मैदान में हैं जबकि मुंगावली विधानसभा सीट से 13 प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं। दोनों ही सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच टक्कर देखी जा रही है।

Courtesy: outlook

Categories: India

Related Articles