दमदार प्रदर्शन के साथ जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने की वापसी

दमदार प्रदर्शन के साथ जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने की वापसी

जैलविन थ्रो के एथलीट नीरज चोपड़ा ने घरेलू प्रतियोगिताओं में दमदार वापसी करते हुए इंडियन ग्रांप्री-1 में अपने प्रतिद्वंद्वियों को आसानी से पीछे छोड़कर गोल्ड मेडल जीता.

चोपड़ा ने 82.88 मीटर का जैवलिन फेंका और वह विपिन कसानास (80.04 मीटर) से काफी आगे रहे. अमित कुमार ने 77.33 मीटर फेंककर ब्रॉन्ज जीता.

चोपड़ा ने उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन किया. यह उनकी जर्मनी के ओफेनबर्ग से लौटने के बाद पहली प्रतियोगिता थी.

गोला फेंक में ताजिंदर पाल तूर ने 19.95 मीटर गोला फेंककर स्वर्ण पदक जीता. नवीन चिक्कारा (19.08 मीटर) दूसरे और परमजीत सिंह (16.74 मीटर) तीसरे स्थान पर रहे.

चोपड़ा के अलावा लॉन्ग जंप की एथलीट नयना जेम्स और महिला चक्का फेंक की एथलीट नवजीत ढिल्लों ने कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए एएफआई क्वालिफाईंग मानदंड को हासिल किया.

एशियाई इंडोर चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाली जेम्स ने 6.47 मीटर कूद लगाकर गोल्ड मेडल जीता. नीना पिंटो (6.41 मीटर) को सिल्वर और पूर्णिमा हेम्ब्राम (5.99 मीटर) को ब्रॉन्ज मेडल मिला.

पूर्व विश्व जूनियर ब्रॉन्ज मेडल विजेता ढिल्लों ने 59.18 मीटर चक्का फेंककर एएफआई के 59 मीटर के क्वालिफाईंग मार्क को पार किया.

त्रिकूद में राकेश बाबू भी क्वालिफाईंग मार्क के करीब पहुंचे. केरल के इस एथलीट ने 16.59 मीटर की कूद लगाई और एएफआई के क्वालिफाई मानक 16.60 मीटर से एक सेंटीमीटर से चूक गए.

Courtesy: FirstPost

Categories: Sports

Related Articles