VIDEO: दिव्यांग पर भड़के केंद्रीय मंत्री, कहा- पांव पकड़ने से थोड़ी दिला पाउंगा साइकिल

VIDEO: दिव्यांग पर भड़के केंद्रीय मंत्री, कहा- पांव पकड़ने से थोड़ी दिला पाउंगा साइकिल

भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और मोदी सरकार में केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दिख रहा है कि, एक दिव्यांग केंद्रीय मंत्री के पैरों पर गिर पड़ा और साइकिल मांगने लगा। आरोप है कि केंद्रीय मंत्री ने उसे फटकार लगाते हुए कहा कि- ‘पांव पकड़ने से थोड़ी साइकिल दिला पाउंगा पहले आवेदन करो।’

ईनाडु इंडिया की ख़बर के मुताबिक, सोमवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के राजगढ़ में आयोजित अंत्योदय मेले का आयोजन किया गया था। जिसमें केंद्रीय मंत्री थावरचंद्र गहलोत शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम में दिव्यांगों को उपकरण और ट्राइसाइकिल वितरित की गई थी।

ख़बर के मुताबिक, लेकिन कुछ दिव्यांगों के आवेदन न हो पाने के कारण उन्हें ट्राइसाइकिल नहीं मिल सकी और मंत्री जी कार्यक्रम की समाप्ति पर जब वापस जाने लगे तो एक दिव्यांग ने उनके पैर पकड़ लिए, इस बात पर मंत्री जी भड़क गए और दिव्यांग को जमकर फटकार लगाते हुए कहा कि, ‘पांव पकड़ने से थोड़ी साइकिल दिला पाउंगा पहले आवेदन करो फिर जाकर ट्राइसाइकिल मिलेगी’। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

राजगढ़ जिला मुख्यालय पर सोमवार को दिव्यांग एवं अन्त्योदय मेले का आयोजन केन्द्रीय सामाजिक आधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत के आतिथ्य में किया गया था। इस कार्यक्रम में जिले भर से आए 529 दिव्यांगों को 52 लाख रुपए के उपकरण व ट्राइसाइकिल वितरित की गई थी। अंत्योदय व दिव्यांग मेले में विभिन्न योजनाओं की 39 करोड़ राशि बांटने के लिए मंत्री गहलोत यहां आए थे।

Also Read:  बेहतर सुरक्षा फीचर्स के साथ रिजर्व बैंक जारी करेगा 10 रुपए के नए नोट

ख़बर के मुताबिक, उनके देरी से पहुंचने की वजह से प्रशासन द्वारा बुलाए 529 दिव्यांग व अन्य सैकड़ों लोगों को शाम चार बजे तक अपने चेक व सामग्री के वितरण का इंतजार करना पड़ा। सामाजिक अधिकारिता मंत्री के इस कार्यक्रम में बुलाए दिव्यांगों के चढ़ने के लिए रैंप भी नहीं बनाया गया। कुछ दिव्यांग सीढ़ियों से चढ़कर मंत्री से मिलने की कोशिश कर रहे थे, तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया।

बता दें कि, इससे पहले योगी सरकार में खादी और ग्रामोद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी ने एक दिव्यांग की सरेआम बेइज्जत करते हुए उसे लूला लंगड़ा तक कह दिया था।

बता दें कि योगी सरकार ने 17 अप्रैल 2017 को दिव्यांगों को सम्मान दिलाने के लिए विकलांग विभाग का नाम बदलकर दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग रखा था, लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि उन्हीं के मंत्री दिव्यांगों को सरेआम अपमानित कर रहे हैं।

Courtesy: .jantakareporte

Categories: India

Related Articles