मोदी राज में जारी है बैंक घोटाले,अब हिमाचल के कारोबारी ने किया 6 हजार करोड़ का घोटाला

मोदी राज में जारी है बैंक घोटाले,अब हिमाचल के कारोबारी ने किया 6 हजार करोड़ का घोटाला

देश के हर हिस्से से बैंक घोटालों की लिस्ट बढ़ती जा रही है। पंजाब नेशनल बैंक,ओबीसी बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा भी घोटालों की रेस में शामिल हो गया है। मामला हिमाचल का है जहां 2100 करोड़ का सेल्स टैक्स घोटाला सामने आया है। इसके साथ ही कंपनी मालिक राकेश कुमार शर्मा घोटाला करने के बाद विदेश भाग चुका है।

दरअसल न्यूज़ 18 हिमाचल के मुताबिक इंडियन टैक्नोमेक कंपनी ने देश के अलग अलग हिस्सों में बड़े घोटाले किये है। कंपनी के मालिक करीब 6 हजार करोड़ रुपये चुना लगाकर विदेश जा चुके है।

खबर के मुताबिक कंपनी ने हिमाचल सरकार से पहले 2100 करोड़ रुपये लिए फिर बैंक ऑफ बड़ौदा के करीब 2300 करोड़ का लोन लिया। वही बिजली विभागों समेत कई विभागों रुपये की चपत लगाकर आसानी से विदेश जा चुका है। इंडियन टैक्नोमेक कंपनी रिफाइंड एलॉय यानी हवाई जहाजों या अन्य जहाजों के कल-पुर्जे बनाने के कारखाने चलाती है।

पहली बार ये मामला साल 2008-09 असेसमेंट के दौरान आबकारी एवं कराधान विभाग को इसकी भनक लग गई थी। वर्ष 2009-10 की असेसमेंट के दौरान भी बड़ी गड़बड़ियां सामने आई थीं।

विभाग ने इसकी जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया था। उस वक्त यह जांच आबकारी एवं कराधान विभाग के सहायक आयुक्त गणेश दत्त ठाकुर ने की थी। गणेश दत्त ठाकुर इस जांच कमेटी के अध्यक्ष थे।

बता दे कि सरकार और बैंकों की आँखों में धूल झोकने वाले राकेश कुमार शर्मा पहले और आखिरी कारोबारी नहीं है। अभी हाल ही में हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने 11 हज़ार करोड़ से ज्यादा का घोटाला किया और विदेश निकल गए।

Courtesy: boltaup

Categories: India

Related Articles