कुलदीप यादव ने कहा विराट की आर्मी में धोनी ‘सेनापति’ हैं

कुलदीप यादव ने कहा विराट की आर्मी में धोनी ‘सेनापति’ हैं

टीम इंडिया के लेफ्ट आर्म स्पिनर कुलदीप यादव का कहना है कि इन दिनों महेन्द्र सिंह धोनी कप्तान विराट कोहली की टीम में एक ‘जनरल’ की भूमिका में हैं. पिछले दिनों साउथ अफ्रीका दौरे पर कुलदीप यादव का शानदार प्रदर्शन रहा था. साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज़ के दौरान तो तेज़ गेंदबाजों का जलवा दिखा था. लेकिन वनडे सीरीज़ में कुलदीप यादव ने सबसे ज़्यादा 17 विकेट लिए थे.

न्यूज़ 18 से खास बातचीत करते हुए कुलदीप ने कहा, “कोहली की आर्मी में धोनी ‘जनरल’ के रोल रहते हैं. कप्तान विराट रणनीति तैयार करते हैं. किस बल्लेबाज़ के खिलाफ किसे गेंदबाजी करनी है ये विराट तय करते हैं. जबकि धोनी मैदान पर इस बात का ख्याल रखते हैं कि विराट की सारी रणनीति सही तरीके से लागू हो.”

कुलदीप यादव ने धोनी और विराट की जम कर तारीफ की. उन्होंने कहा, “हमने दक्षिण अफ्रीका में जो कुछ भी हासिल किया है उसमें कोहली भाई और धोनी भाई की बड़ी भूमिका रही है. इन दोनों ने हमें सही तरीके से गाइड किया. आपने स्टंप माइक्रोफोन के जरिए सुना होगा कि धोनी भाई विकेट के पीछे से किस तरह लगातार हमें गाइड कर रहे थे.”

चाइनामैन कुलदीप को इस बात की खुशी है कि वनडे सीरीज़ में जीत का श्रेय उन्हें दिया जा रहा है. उन्होंने कहा, “अच्छा लग रहा है कि वनडे सीरीज़ में जीत का क्रेडिट मुझे और चहल को दिया जा रहा है. लेकिन आपको बता दें कि बिना धोनी और विराट के गाइडेंस के ये संभव नहीं था. ऐसे अच्छे प्रदर्शन के लिए आपको कप्तान और सीनियर खिलाड़ी के भरोसे की जरूरत होती है. आपको लगता है कि अगर कोहली भाई ने हमें अटैक करने का मौका नहीं दिया होता तो क्या हम ये कर सकते थे. बिल्कुल नहीं.”

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज़ में कुलदीप यादव ने 17 विकेट लिए थे. जबकि चहल को 16 विकेट मिले थे. पिछले साल वनडे में डेब्यू करने वाले कुलदीप ने अपनी फिरकी से तहलका मचा रखा है. अब तक उन्होंने 20 वनडे मैचों में 39 विकेट लिए हैं. इंजरी के चलते वो श्रीलंका दौरे पर नहीं जा सके लेकिन कुलदीप आईपीएल में धमाल मचाने के लिए तैयार हैं.

Courtesy: news18

Categories: Sports