फिर लीलावती अस्पताल में फ‍िर भर्ती हुए मनोहर पर्रिकर, इलाज के लिए अमेरिका जा सकते

फिर लीलावती अस्पताल में फ‍िर भर्ती हुए मनोहर पर्रिकर, इलाज के लिए अमेरिका जा सकते

पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का स्वास्थ्य काफी समय से खराब चल रहा है। हाल ही में अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था लेकिन एक बार फिर उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं ये भी कहा जा रहा है कि अगर उनके सेहत में सुधर नहीं हुआ तो आज (मंगलवार को) इलाज के लिए अमेरिका रवाना हो सकते हैं।

 

वहीं इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती होने से पहले मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कैबिनेट सलाहकार समिति का गठन किया और आश्वासन दिया की जरुरत पड़ने पर वो वह वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए उनसे संपर्क करेंगे और मामलों का निपटारा करेंगे।

दिन में मुख्यमंत्री ने राज्य में सत्तारूढ़ राजनेताओं, नौकरशाहों और पुलिस अधिकारियों के साथ श्रंखलाबद्ध बैठकें कीं, जहां उन्होंने शासन से संबंधित निर्देश जारी किए। वा फॉरवर्ड पार्टी के नेता और कृषि मंत्री विजय सरदेसाई और शहरी विकास मंत्री फ्रांसिस डिसूजा भी मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे।

इन दोनों मंत्रियों के साथ लोक निर्माण विभाग मंत्री सुदीन धावलीकर एक तीन सदस्यीय समिति का गठन करेंगे, जो मुख्यमंत्री की गैर मौजूदगी में प्रशासनिक फैसले लेगी। उल्लेखनीय है कि उनकी ख़राब सेहत के चलते उन्हें पहले भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद 11 दिन पहले उन्हें छुट्टी दी गयी थी। सीएमओ के मुताबिक, उनका हल्के अग्नाशय (पैंक्रियाज) शोथ का इलाज चल रहा है।

बता दें कि गत 15 फ़रवरी को पेट में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के बाद 22 फ़रवरी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। बता दें कि पिछली बार जब पर्रिकर अस्पताल में भर्ती हुए थे तब बीजेपी के विधायकों ने उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार की कामना की थी।

जीएफपी के अध्यक्ष विजय सरदेसाई ने कहा था कि जब तक पर्रिकर मुख्यमंत्री हैं, सरकार को उनकी पार्टी का समर्थन जारी रहेगा। उन्होंने कहा था कि पर्रिकर एक चिकित्सीय दशा से लड़ रहे हैं। वह हमेशा से एक विजेता रहे हैं। वह जल्द ही गोवा लौट आएंगे।

Courtesy: puridunia.

Categories: India

Related Articles