INDvSL T20 : धवन की विस्फोटक पारी पर श्रीलंका ने फेरा पानी, भारत को 5 विकेट से हराया

INDvSL T20 : धवन की विस्फोटक पारी पर श्रीलंका ने फेरा पानी, भारत को 5 विकेट से हराया

कोलंबो। कुसल परेरा (66) की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर श्रीलंका ने INDvSL मेें निदास ट्रॉफी टूर्नामेंट के पहले मैच में भारत को पांच विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (90) की श्रेष्ठ व्यक्तिगत पारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को 175 रनों का लक्ष्य दिया।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका क्रिकेट टीम ने अपना पहला विकेट कुसल मेंडिस (11) के रूप में गंवाया। वह वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर शिखर धवन के हाथों लपके गए। इसके बाद, दानुश्का गुनाथीलका (19) का साथ देने आए कुसल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम की पारी को संभाला और 58 रनों की साझेदारी की। भारतीय गेंदबाजों को काफी परेशानी के बाद आखिरकार सफलता हाथ लगी।

गुनाथीलका ऋषभ पंत के हाथों लपके गए

उनादकट की गेदं पर लंबा शॉट मारने की कोशिश में गुनाथीलका ऋषभ पंत के हाथों लपके गए। गुनाथीलका के साथ कुसल ने चार से भी कम ओवरों में अर्धशतकीय साझेदारी की। गुनाथीलका के आउट होने के बाद कप्तान दिनेश चंडीमल (14) कुसल का साथ देने आए। इस बीच अपने करियर का 31वां टी-20 मैच खेल रहे कुसल ने आठवां अर्धशतक पूरा किया।

कुसल ने उपुल थारंगा (17) के साथ 28 रनों की साझेदारी की

कुसल ने उपुल थारंगा (17) के साथ 28 रनों की साझेदारी की और टीम को 127 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर वाशिंगटन की गेंद पर विकेट के पीछे खड़े दिनेश कार्तिक ने कुसल को स्टम्प आउट किया। कुसल ने 37 गेंदों में छह चौके और चार छक्के लगाए। वह भले ही आउट हो गए थे, लेकिन उन्होंने श्रीलंका के लिए जीत आसान कर दी थी। मेजबान टीम को अब जीत के लिए 42 गेंदों में 48 रन बनाने थे।

छठे विकेट के लिए थिसारा परेरा मैदान पर उतरे

शनाका के साथ छठे विकेट के लिए थिसारा परेरा (नाबाद 22) मैदान पर उतरे। दोनों किसी तरह लक्ष्य को हासिल करने की कोशिश में लगे हुए थे। यहां थिसारा ने अपने छक्के और चौकों से टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया और पांच विकेट से जीत दिलाई। इस पारी में भारत के लिए वाशिंगटन और चहल ने दो-दो विकेट लिए, वहीं उनादकट को एक सफलता मिली। निदास ट्रॉफी का दूसरा मैच आठ मार्च को इसी स्टेडियम में बांग्लादेश और भारत के बीच खेला जाएगा।

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, वॉशिंगटन सुंदर, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट और युजवेंद्र चहल।

श्रीलंका : दिनेश चांडीमल (कप्तान-विकेटकीपर), उपुल थारंगा, दानुश्का गुनाथीलका, कुसल मेंडिस, कुसल परेरा, दासुन शनाका, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, अकीला धनंजय, दुश्मंथा चमीरा और नुवान प्रदीप।

Categories: Sports

Related Articles