कर्नाटक में कूड़ा और टूटी सड़कें दिखाने के लिए BJP ने छाप दी दुसरे देश की फोटो!

कर्नाटक में कूड़ा और टूटी सड़कें दिखाने के लिए BJP ने छाप दी दुसरे देश की फोटो!

कर्नाटक में होने जा रहे विधानसभा चुनावो से पहले बीजेपी के एक कारनामे ने उसकी मंशा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। बीजेपी की तरफ से कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार के खिलाफ आरोपों वाली एक बुलेट में कर्नाटक की सड़को को बदहाल दिखाने के लिए पार्टी ने फ़र्ज़ी तस्वीरें छपवा दीं।

बीजेपी द्वारा जारी इस बुकलेट में कर्नाटक में टूटी सड़कें और कूड़े के ढेर दिखाने के लिए नेपाल और मिजोरम की तस्वीरें प्रकाशित की गयी हैं। इतना ही नहीं कि बीजेपी ने अपनी बुकलेट में आरोप लगाया है कि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने बेंगलुरु को कूड़े का ढेर बना दिया है।

बेंगलुरु की सड़को पर जिस कचरे के ढेर को बेंगलुरु का बताया गया है वो वास्तव में नेपाल की हैं। साथ ही तस्वीरों में सड़क पर गड्ढे भी दिखाए गए हैं, जो मिजोरम के हैं। बुकलेट जारी होने के बाद जल्द ही बीजेपी की फ़र्ज़ी तस्वीरें पकड़ में आ गयीं। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर यूजर्स ने बीजेपी को जमकर ट्रोल किया। यूजर्स ने तस्वीरों को फोटोशॉप करना बीजेपी की पुरानी आदत करार दिया।

 

 

 

बीजेपी आईटी सेल 2014 के आम चुनाव के समय भी फोटोशोप के जरिये से गुजरात के मुख्यमंत्री रह चुके नरेंद्र मोदी को लेकर कई भ्रांतियां फैलाई गई थी। लेकिन बाद में उन सभी फोटोशोप का सोशल मीडिया में पर्दाफाश हो गया था। 2014 के बाद से ही बीजेपी आईटी सेल लगातार झूठ फैलाई हुई नजर आ ही जाती है। अब साउथ इंडिया में कर्नाटक के चुनाव महत्वपूर्ण समझे जा रहे हैं इसलिए बीजेपी आईटी सेल वाले अब अपनी औकात दिखाने के लिए सोशल मीडिया में भ्रम फैलाने के लिए आ गए हैं।

Courtesy: openkhabar

Categories: India

Related Articles