त्रिपुरा की लगाई आग तमिलनाडु पहुँची लेनिन के बाद गिराई पेरियार की मूर्ति,’BJP’ नेता दी थी धमकी

त्रिपुरा की लगाई आग तमिलनाडु पहुँची लेनिन के बाद गिराई पेरियार की मूर्ति,’BJP’ नेता दी थी धमकी

4 दिन पहले त्रिपुरा में भाजपा को चुनावी विजय मिली और तभी से उसके कार्यकर्ता गुंडागर्दी पर उतारू हैं। त्रिपुरा में 24 घंटे के अंदर लेनिन की 2 मूर्तियों को तोड़ने के बाद अब तमिलनाडु में पेरियार की मूर्ति तोड़ी जाने की खबर आ रही है।

गौरतलब है कि लेनिन की मूर्ति तोड़े जाने के बाद भाजपा नेता ने धमकी दी थी कि आज लेनिन की मूर्ति तोड़ी गई है तो कल पेरियार की तोड़ेंगे और शाम होते-होते उपद्रवियों ने अपने नेता की कथनी को सच करके दिखा दिया। भाजपा नेता एच राजा ने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि ‘ लेनिन कौन है, इनका भारत से क्या नाता है , भारत और साम्यवाद का क्या रिश्ता है ?

आज लेनिन की मूर्ति टूटी है कल परियार की मूर्ति तोड़ी जाएगी ‘ इस तरह से भड़काऊ पोस्ट पर बवाल मचा तो उन्होंने Facebook पोस्ट हटा ली लेकिन जवाबी प्रतिक्रिया में डीएमके नेता स्टालिन ने कहा भाजपा नेताओं को पेरियार की मूर्ति छूने नहीं दी जाएगी अगर उन्होंने हाथ भी लगाया तो उन्हें जेल में डाल देंगे।

पिछले 2 दिन के अंदर दो महानायकों की मूर्तियां तोड़ने की 3 बड़ी घटनाएं सामने आ चुकी है। और इसपर भाजपा आलाकमान से कोई माफी भरी प्रतिक्रिया नहीं आ रही है बल्कि भाजपा नेता और प्रवक्ता इसे जायज ठहरा रहे हैं। पहले लेनिन की मूर्ति तोड़कर केरल में वामपंथी कार्यकर्ताओं को भड़काने की कोशिश की, फिर भी वहां दंगा नहीं करा सके तो अब द्रविड़ियन आइकन पेरियार की मूर्ति तोड़कर तमिलनाडु में दंगे कराने की कोशिश कर रहे हैं।

Courtesy: boltaup.

Categories: India

Related Articles