मेरठ: मनचलों ने छेड़खानी का विरोध करने पर काटी लड़की की नाक

मेरठ: मनचलों ने छेड़खानी का विरोध करने पर काटी लड़की की नाक

 उत्तर प्रदेश में मनचलों पर लगाम लगाने के लिए योगी सरकार ने एंटी रोमियो स्क्वॉड बनाए हैं लेकिन लगता है बदमाशों को इसका खौफ नहीं है। इसका एक सबूत देखने को मिला मेरठ में जहां मनचलों ने भाई के साथ कॉलेज जा रही लड़की से छेड़खानी की और जब लड़की ने विरोध किया तो बदमाश ने चाकू से हमला कर लड़की की नाक काट दी। इतना ही नहीं बदमाशों ने घर में घुसकर लड़की की मां और बहन की भी पिटाई की।

 यूपी में एंटी रोमियो स्क्वॉड के बावजूद शोहदों के हौंसले इतने बुलंद है कि वो घर में घुसकर छेड़छाड़ करने लगे हैं। पीड़ित लड़की के मुताबिक जब वो अपने भाई के साथ कॉलेज जा रही तब कुछ लड़कों ने उसके साथ छेड़खानी की, विरोध करने पर पिटाई की और चाकू से नाक काट दिया। हालांकि पुलिस का कहना है कि आरोपी लड़के पीडित लड़की के पड़ोस में ही रहते हैं और ये आपसी विवाद का मामला है।

पीड़िता इंचौली थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली है और बीए की छात्रा है। परिवार के अन्य लोगों के साथ छात्रा ने एसपी देहात से मिलकर आपबीती सुनाई। एसपी ने एफआईआर दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश पुलिस को दिए हैं। पीड़िता के अनुसार, कॉलेज से आते जाते समय गांव के ही चार मनचले लड़के उसे रोज परेशान करते हैं, छेड़छाड़ करते है और उठाकर ले जाने की धमकी भी देते हैं।

मामला चाहते आपसी विवाद का हो या छेड़खानी का लेकिन सच तो ये है कि एक लड़की की नाक पर चाकू से हमला किया गया और उसकी मां अस्पताल में घायल पड़ी है। आज अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस है ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि क्या हम अपनी मां और बेटियों को सुरक्षित माहौल दे पाएंगे या नहीं।

Courtesy: khabarindiatv

Categories: Crime