क्रिकेटर मोहम्मद शमी की बढ़ीं मुसीबतें, केस दर्ज होने के बाद IPL से भी हो सकते हैं बाहर, हसीन जहां ने जारी किया सनसनीखेज ऑडियो क्लिप

क्रिकेटर मोहम्मद शमी की बढ़ीं मुसीबतें, केस दर्ज होने के बाद IPL से भी हो सकते हैं बाहर, हसीन जहां ने जारी किया सनसनीखेज ऑडियो क्लिप

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बुरी तरह फंस गए हैं। उनकी पत्नी हसीन जहां ने उन पर गंभीर धाराओं में कोलकाता में मुकदमा दर्ज करा दिया है। केस में परिवार के तीन और सदस्यों के नाम भी हैं। हसीन ने शमी पर दहेज मांगने, दुष्कर्म, मारपीट करने और हत्या के प्रयास आदि जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। इस बीच इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स मोहम्मद शमी से जुड़े विवाद पर करीबी नजर रखे हुए है और उसके शीर्ष अधिकारी इस मामले में जल्द ही बीसीसीआई अधिकारियों से मिल सकते हैं।समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक बीसीसीआई पहले ही उनका केंद्रीय अनुबंध रोक चुका है, क्योंकि पुलिस घरेलू हिंसा के आरोपों की अपनी जांच जल्द शुरू कर सकती है। वहीं डेयरडेविल्स अब बीसीसीआई से कानूनी सलाह का इंतजार कर रही है कि उसे बंगाल के इस तेज गेंदबाज को शिविर में भाग लेने की अनुमति देनी चाहिए या नहीं। शिविर इस महीने के आखिर में शुरू होगा।

फ्रैंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा कि, ‘डेयरडेविल्स प्रबंधन इस मामले में एकतरफा फैसला नहीं कर सकता है। आईपीएल में खेलने वाले प्रत्येक खिलाड़ी का त्रिस्तरीय अनुबंध होता है, जिसमें बीसीसीआई, फ्रैंचाइजी और खिलाड़ी शामिल होता है। हम इस संवेदनशील स्थिति से अवगत हैं और बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों से बात कर रहे हैं।’

घरेलू हिंसा सहित कई गंभीर धाराओं के तहत केस दर्ज

क्रिकेटर मोहम्मद शमी की मुश्किलें और बढ़ती जा रही हैं। शमी के खिलाफ उनकी पत्नी हसीन जहां की शिकायत के बाद पश्चिम बंगाल के जाधवपुर थाने में घरेलू हिंसा, रेप और हत्या की कोशिश सहित कई गंभीर धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां की शिकायत पर ये एफआईआर दर्ज की है। जहां ने अपने पति पर शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है। हसीन जहां ने शमी ही नहीं, बल्कि उनके भाई पर भी दफा 376 के तहत बलात्कार का आरोप लगाया है।

शमी के खिलाफ रेप, हत्या और घरेलू हिंसा समेत भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की सात गंभी धाराओं में केस दर्ज किया गया है। शमी के खिलाफ आईपीसी की धारा 498ए (पति या पति के रिश्तेदारों द्वारा महिला का उत्पीड़न यानि घरेलु हिंसा), 323 (मारपीट), 307 (जान से मारने की कोशिश), 376 (महिला के साथ बलात्कार), 506 (आपराधिक धमकी), 328 (अपराध करने के मकसद से जहर इत्यादि द्वारा नुकसान पहुंचाना) और धारा 34 (किसी भी अपराध को अंजाम देने के लिए साझा साजिश करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

कोलकाता पुलिस ने शमी और चार अन्य पर विभिन्न गैर जमानती और जमानती धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया है। शमी की पत्नी हसीन जहां ने इस क्रिकेटर के खिलाफ घरेलू हिंसा और व्यभिचार की शिकायत दर्ज की है। कोलकाता के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) प्रवीण त्रिपाठी ने कहा कि यह मामला गैर जमानती धारा 307 (हत्या का प्रयास), 498-ए (एक महिला के खिलाफ क्रूरता दिखाना) और 376 (बलात्कार के लिए सजा) के अंतर्गत दर्ज किया गया है।

आपको बता दें कि शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए हजीन जहां ने आरोप लगाया कि शमी के बड़े भाई उनके साथ बलात्कार किया जब वो शमी की बहन के घर पर थीं। गौरतलब है कि जहां ने शमी की अन्य महिलाओं के साथ वाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर पर हुई बातों के स्क्रीनशॉट अपने फेसबुक पोस्ट पर साझा किए थे। इसके साथ ही जहां ने उन सभी महिलाओं की फोटो और फोन नम्बर भी फेसबुक पोस्ट पर साझा किए थी।

जहां का दावा है कि शमी और उनके परिवार के सदस्यों ने उनकी हत्या का भी प्रयास किया। उन्होंने कहा कि, “उनके परिवार में हर किसी ने मुझ पर जुल्म किया। उनकी माता और भाई मुझे अपशब्द कहते थे। यह शोषण सुबह के 2 से 3 बजे तक जारी रहता था। यहां तक कि उन्होंने मुझे मारने की कोशिश भी की।” हालांकि, शमी ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि यह उनके करियर को बबार्द करने का प्रयास है।

साथ ही हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर मैच फिक्सिंग के भी आरोप लगाए हैं। हसीन जहां ने बताया कि शमी के पाकिस्तानी लड़की के साथ संबंध थे। आरोप है कि शमी ने किसी मोहम्मद भाई के कहने पर पाकिस्तानी लड़की से दुबई में मैच फिक्सिंग के लिए पैसे भी लिए थे। वहीं इन आरोपों के बारे में संवाददाताओं से बात करते हुए शमी भावुक हो गए। उन्‍होंने कहा कि, ‘जहां तक देश के लिए खेलते हुए अपने प्रदर्शन के साथ समझौता करने की बात है तो मैं ऐसा कुछ करने के बजाय मरना पसंद करूंगा।’

 

हसीन जहां ने जारी किया सनसनीखेज ऑडियो क्लिप

इस बीच मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने शुक्रवार को एक सनसनीखेज ऑडियो क्लिप मीडिया के सामने रखा है। हसीन जहां का दावा है कि ये फोन कॉल उनके और मोहम्मद शमी के बीच का है। दरअसल गुरुवार को शमी ने अमरोहा में मीडिया से बातचीत में कहा था कि मैच फिक्सिंग के आरोप बेबुनियाद हैं। वह पाकिस्तानी लड़की से कभी नहीं मिले। शमी ने अपनी पत्नी हसीन को सुबूत देने की चुनौती दी थी।

इस मामले में पलटवार करते हुए हसीन ने शुक्रवार को एक आडियो क्लिप जारी कर दिया। आडियो के मुताबिक शमी ने खुद को दुबई का बताया था। लेकिन वह पाकिस्तानी युवती से मिलने गया था। वहां एक होटल भी बुक कराया गया था।मीडिया वोलों को उन्होंने एक रिकॉर्ड्स फोन कॉल ये कहते हुए सुनाया कि मेरे पास मोहम्मद शमी का फोन आया था, और उन्होंने मेरे लगाए आरोपों पर ये सारी बातें कही हैं।

Also Read:  लेखक के. पी. रामानुन्नी ने बीजेपी सरकार पर लगाया हिन्दू चरमपंथियों को बढ़ावा देने का आरोप

हसीन जहां के मुताबिक ऑडियो क्लिप में वो और उनके पति मोहम्मद शमी की बातचीत रिकॉर्ड है। क्लिप में एक महिला कह रही हैं कि ‘शमी झूट मत बोलो, तुमने सच कब बोला है? तुम्हें ना तो कभी मेरी फिक्र रही ना बच्ची की ना ही परिवार की। अगर तुम्हें सिर्फ उस पाकिस्तानी लड़की अलिस्बा की चिंता है तो सच कुबूल करो या फिर बताओ कि क्या वो सारे चैट तुम्हारे नहीं थे।

हसीन जहां ने जो ऑडियो क्लिप जारी किया है उसमें बातचीत के कुछ अंश:-

महिला (कथित तौर पर हसीन जहां): ‘शमी झूट मत बोलो, तुमने सच कब बोला है? तुम्हें ना तो कभी मेरी फिक्र रही ना बच्ची की ना ही परिवार की। अगर तुम्हें सिर्फ उस पाकिस्तानी लड़की अलिस्बा की चिंता है तो सच कुबूल करो या फिर बताओ कि क्या वो सारे चैट तुम्हारे नहीं थे।

पुरुष की आवाज- ‘नहीं’

महिला की आवाज- ‘तुमने तो कहा था कि तुम्हारे पास दुबई का वीजा नहीं था तब तुम होटल से बाहर कैसे निकले’?

पुरुष की आवाज- ‘मेरे पास वीजा था’।

महिला की आवाज- ‘तुमने अलीस्बा को अपने होटल की डिटेल दी थी और उससे मिले भी थे। क्या ये सारी सेटिंग मोहम्मद भाई ने की थी’?

पुरुष की आवाज- ‘मोहम्मद भाई ने अलीस्बा के हाथों पैसे भिजवाए थे। मुझे उससे वो लेने थे’।

महिला की आवाज- ‘तुमने हमेशा उसके साथ गंदी बातें की थीं, कभी पैसों का जिक्र नहीं किया। कल तक तो तुम कह रहे थे कि कौन अलीस्बा? पहले तुमने अलीस्बा के साथ इतनी नौटंकी की फिर बोल दिया कि ये अलीस्बा कहां से आई। तुमने उसके साथ सेक्स भी किया था’।

Courtesy: jantakareporter

Categories: Sports