लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव का ऐलान, अयोध्या में राम मंदिर हम बनाएंगे

लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव का ऐलान, अयोध्या में राम मंदिर हम बनाएंगे

नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर पर सियासत जारी है। सभी राजनीतिक दल इस घमासान में कूद पड़े हैं। इसी कड़ी में अब राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने भाजपा का राम मंदिर मुद्दा हथियाने की कोशिश की है। लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे व बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने कहा है कि अगर राजद की सरकार बनीं तो अयोध्या के राम मंदिर का निर्माण वो ही कराएँगे।

 

शुक्रवार को नालन्दा जिले के मघड़ा गांव में आयोजित शीतलाष्टमी मेले में तेज प्रताप यादव ने ये बाते कहीं। उन्होंने कहा कि अगर अगली बार बिहार में आरजेडी की सरकार बनी तो देश के सभी धर्मों के साथ मिलकर बिहार से एक-एक ईट यूपी ले जाएंगे और वहां राम मंदिर बनाएंगे।

इससे पहले तेज प्रताप यादव ने शीतलाष्टमी मेले में दंगल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने शंखनाद व बांसुरी बजाकर भाषण की शुरुआत की। उन्होंने दंगल प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को सम्मानित भी किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी के साथ-साथ आरएसएस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये लोग वोट लेने के बाद मंदिर का मुद्दा भूल जाते हैं। इस बार आरजेडी बिहार में सत्ता में आई तो अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कराया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि आरजेडी अक्सर बीजेपी के राम मंदिर मुद्दे की आलोचना करती आई है। वहीँ प्रमुख लालू यादव मुस्लिमों में काफी लोकप्रिय है। उनका एक बड़ा वोटबैंक मुस्लिमों का है। जब राम मंदिर के नाम पर लालकृष्ण आडवाणी ने रथ यात्रा निकाली तब लालू ने उन्हें गिरफ्तार करवा दिया था। जिसके बाद से मुस्लिमों का उनके प्रति खास जुड़ाव देखा जाता रहा है। ऐसे में तेज प्रताप का मंदिर मुद्दे को लेकर इतना बड़ा बयान चर्चा का विषय बन गया है।

Courtesy: puridunia

Categories: India