बिहार BJP प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के खिलाफ FIR दर्ज

बिहार BJP प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के खिलाफ FIR दर्ज

बिहार से अररिया संसदीय सीट पर हो रहे उपचुनाव के दौरान गत शुक्रवार को एक चुनावी सभा में भडकाऊ भाषण देने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) की प्रदेश इकाई अध्यक्ष नित्यानंद राय के खिलाफ रविवार(11 मार्च) को नरपतगंज थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की गई।

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, अररिया के जिलाधिकारी हिमांशु शर्मा के निर्देश पर नरपतगंज विधानसभा क्षेत्र के नोडल पदाधिकारी सह अंचलाधिकारी निशांत कुमार द्वारा शनिवार को चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई।

नित्यानंद पर आरोप है कि गत शुक्रवार को नरपतगंज उच्च विद्यालय मैदान में बीजेपी द्वारा आयोजित चुनावी जनसभा के दौरान उन्होंने विवादित टिप्पणी की थी।

 

नवभारतटाइम्स.कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय ने 9 मार्च को एक रैली के दौरान कहा था कि, ‘यदि सरफराज (आरजेडी प्रत्याशी) इस चुनाव में जीतते हैं, तो अररिया आईएसआईएस के लिए सुरक्षित पनाहगाह बन जाएगा। दूसरी तरफ हमारे उम्मीदवार प्रदीप सिंह की जीत से देशभक्ति की भावना बढ़ेगी।’

राय ने लालू प्रसाद यादव की आरजेडी पर भी हमला बोलते हुए कहा था कि गोहत्या में शामिल रहने वालों के खिलाफ पार्टी की तरफ से कुछ नहीं बोला गया है। राय के इस विवादास्पद बयान पर आरजेडी ने भी पलटवार किया था।

आरजेडी ने कहा था कि राय का यह बयान घृणा को बढ़ाने वाला है। राय ने यह टिप्पणी अररिया लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव प्रचार के आखिरी दिन की थी।

बता दें कि, बिहार की लोकसभा सीट अररिया और दो विधानसभा सीटों भभुआ और जहानाबाद पर उपचुनाव के लिए मतदान रविवार(11 मार्च) को हुए हैं, इनके परिणाम 14 मार्च को आएंगे।

Courtesy: jantakareporte

Categories: Crime