PNB फ्रॉड में मुख्य भूमिका निभाने वाले गुजरात से, इनकी किसी न किसी स्तर पर मदद की गई: चिदंबरम

PNB फ्रॉड में मुख्य भूमिका निभाने वाले गुजरात से, इनकी किसी न किसी स्तर पर मदद की गई: चिदंबरम

कांग्रेस नेता और  पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने पीएनबी धांधली को लेकर कहा कि मामले में मुख्य भूमिका निभाने वाले गुजरात से हैं। इनकी किसी न किसी स्तर पर सहायता की गई है।

बता दें कि पीएनबी में हुए 12,672 करोड़ रुपए की धांधली में हीरा कारोबारी नीरव मोदी और गीतांजलि जेम्स के मालिक मेहुल चौकसी मुख्य आरोपी हैं। दोनों ही गुजरात से आते हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, चिदंबरम ने कहा, “ये सब एक क्षेत्र-ज्वेलरी में हो रहा है। मामले में मुख्य भूमिका निभाने वाले एक राज्य गुजरात से हैं। ये सभी सेक्टरों या सभी राज्यों में नहीं हो रहा है। ये साफ है कि किसी न किसी स्तर पर लोगों की सहायता की गई है। किसने और कैसे सहायता की है, इसके मेरे पास सबूत नहीं हैं।”

उन्होंने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें (सरकार) पता है कि देश में नौकरी की भारी कमी है। वो पकौड़ा बेचने को ही नौकरी मान रहे हैं। ये घाव पर नमक छिड़कने जैसा है।

बता दें कि पीएनबी ने फरवरी में 1.77 अरब डॉलर के धोखाधड़ी का पता लगाया था जिसमें गहनों के डिजाइनर नीरव मोदी ने कई बैंकों से क्रेडिट का लाभ लेने के लिए कई पत्र प्राप्त किए थे। इस संबंध में  नीरव मोदी और उनके चाचा, मेहुल चोकसी, गीतांजली जेम्स प्राइवेट लिमिटेड के मालिक के खिलाफ मामला दायर किया था। फायरस्टार्ड डायमंड इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड के मालिक अरबपति व्यापारी और चोकसी पर पीनएबी को 12,600 करोड़ रुपये का धोखा देने का आरोप है।

 Source: Outlook Hindi
Categories: Politics

Related Articles