दिल्‍ली: सीलिंग के कारण बाजार बंद, व्‍यापारियों का विरोध शुरू

दिल्‍ली: सीलिंग के कारण  बाजार बंद, व्‍यापारियों का विरोध शुरू
दिल्‍ली में सीलिंग के खिलाफ कारोबारियों का विरोध शुरू कर हो गया है. आज कई बाजारों में व्‍यापारियों की ओर से सीलिंग की शवयात्रा निकालने की तैयारी की जा रही है. 100 से ज्‍यादा बाजारों में कारो‍बारियों ने जुटना शुरू कर दिया है. वहीं सीलिंग के कारण सामान्‍य बाजारों के अलावा जनपथ स्थित तिब्‍बत बाजार भी बंद है. कारोबारियों में सीलिंग को लेकर भारी रोष है.

बता दें कि दिल्‍ली में चल रही सीलिंग की कार्यवाही से परेशान व्‍यापारियों ने आज दिल्‍ली व्‍यापार बंद करने का फैसला किया है. इस दिन 100 से अधिक बड़े बाजारों में सीलिंग की शवयात्रा निकाली जाएगी. यह फैसला 450 ट्रेड एसोसिएशंस ने मिलकर लिया है. व्‍यापारियों का कहना है कि 13 मार्च को दिल्‍ली में कोई व्‍यापारी दुकान नहीं खोलेगा. सभी बाजार बंद रहेंगे.

सीटीआई का कहना है कि पिछले तीन महीनों में लगभग 3800 दुकानों और संपत्तियों को सील किया जा चुका है. यह व्‍यापारियों का रोजगार छीनने की कोशिश हो रही है. ऐसे में पूरी दिल्‍ली के कारोबारी मिलकर एमसीडी की कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं. बताया गया कि 14 मार्च को भी अमर कालोनी लाजपत नगर में सभी व्‍यापारी इकठ्ठा होकर सीलिंग की शवयात्रा निकालेंगे.

इसके साथ ही दिल्‍ली के इनर सर्कल में भी सभी दुकानें बंद हैं. छोटे-बड़े सभी दुकानदार भी व्‍यापार बंद के समर्थन में खड़े हैं.

 Courtesy: News18
Categories: India

Related Articles