योगी के गढ़ में बुरी तरह पिछड़ी बीजेपी, गोरखपुर में नहीं चला मोदी-योगी का जादू

योगी के गढ़ में बुरी तरह पिछड़ी बीजेपी, गोरखपुर में नहीं चला मोदी-योगी का जादू

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव में डाले गए वोटों की गिनती जारी है। 14 राउंड की गिनती के बाद बीजेपी को 116219 वोट मिले। सामने आ रहे नतीजों में अब तक बीजेपी योगी के गढ़ में बुरी तरह से पिछड़ चुकी है।

गोरखपुर में आए इन नतीजों से साफ देखा जा सकता है कि यहां ना तो मोदी लहर दिखा और या ही योगी असर। योगी के ही गढ़ में योगी की हार हुई।  यहां समाजवादी पार्टी के नागेंद्र पटेल करीब 14648 वोटों से आगे चल रहे हैं।

मतगणना का काम सुबह आठ बजे से शुरू हो चुका है और शुरुआती रुझान मिलने भी शुरू हो चुके हैं। गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के लिए मतदान गत 11 मार्च को हुआ था।

गोरखपुर सीट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के और फूलपुर सीट उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य के विधान परिषद की सदस्यता ग्रहण करने के बाद त्यागपत्र देने के कारण रिक्त हुई थी।

दोनों सीटें बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बनी हुई हैं। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के एक साल पूरा होने के बाद संपन्न हो रहे इन चुनावों पर सबकी नजर लगी हुई है। जहां गोरखपुर बीजेपी का गढ़ है और कई दशक से इस सीट पर बीजेपी का कब्जा रहा है तो फूलपुर में 2014 में पहली बार पार्टी जीत दर्ज करने में सफल रही थी।

Categories: Politics
Tags: CM, Election, Modi, PM, UP, yogi

Related Articles