अमेरिका अपने एक नागरिक के हत्यारे को नहीं छोड़ता, हमारे तो 39 भाई मारे गए हैं मोदीजी, क्या अभी चुप रहोगे? : मानक गुप्ता

अमेरिका अपने एक नागरिक के हत्यारे को नहीं छोड़ता, हमारे तो 39 भाई मारे गए हैं मोदीजी, क्या अभी चुप रहोगे? : मानक गुप्ता

बुधवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राज्यसभा में इस बात की जानकारी दे दी है कि साल 2014 में इराक में लापता हुए 39 भारतीय मारे जा चुके हैं। विदेश मंत्री के इस बयान के बाद मोदी सरकार सवालों में घिर चुकी है।

पहला सवाल यह खड़ा होता है कि क्या सरकार को इस बात की जानकारी नहीं थी कि 39 भारतीयों की मौत हो चुकी है? अगर जानकारी थी तो परिजनों से चार साल तक झूठ क्यों बोला गया? ऐसा कैसे हो गया कि जिन 39 भारतीयों के जिंदा होने का दावा मोदी सरकार पिछले चार साल से कर रही थी वो अचानक मर गए?

ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 2014 की बात को याद करना जरुरी है, जब उन्होंने ‘एक सर के बदले दस सिर’ लाने की बात कही थी। अब इससे बड़ी बात क्या होगी कि देश के 39 निर्दोष नागरिकों को आतंकियों द्वारा मार दिया गया। यहाँ तो इतने बड़े पैमाने पर लोगों को मारा गया है। हैरान करने वाली बात है कि 39 लोगों के मारे जाने पर अभी तक मोदी सरकार की तरफ से कोई कड़ी प्रतिक्रिया नहीं आई है।

पत्रकार मानक गुप्ता ने लापता भारतियों के मारे जाने को लेकर ट्वीट करते हुए कहा कि “अमेरिका का एक नागरिक मारा जाता है तो वो धरती के दूसरे कोने तक हत्यारे को नहीं छोड़ता। हमारे तो 39 भाई मारे गए हैं मोदी जी।

अब मोदी सरकार पर इस मसले को लेकर रुख पर पूरे देश की नज़रें टिकी हुई हैं कि सरकार क्या फैसला लेती है।

Courtesy: boltaup.

Categories: India

Related Articles