योगी की पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे बीएड टीईटी अभ्यर्थियों पर भांजी लाठियां, कई महिलाएं हुई बेहोश

योगी की पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे बीएड टीईटी अभ्यर्थियों पर भांजी लाठियां, कई महिलाएं हुई बेहोश

सहायक अध्यापक के पदों पर भर्ती  की मांग को लेकर शुक्रवार को सैकड़ों बीएड टीईटी अभ्यर्थियों ने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे बीएड टीईटी अभ्यर्थियों पर लाठियां भांज़ी। जिसमें कई अभ्यर्थियों को चोटें भी आईं।

जानकारी के मुताबिक, हज़ारों की संख्या में बीएड टीईटी अभ्यर्थी सुबह ही बीजेपी प्रदेश मुख्यालय पहुंच गए और नियुक्ति पर लगी रोक को हटाने की मांग पर अड़ गए। सुबह से ही प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने बल का प्रयोग किया।

अभ्यर्थियों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने उनपर लाठियां भांजी। इस लाठीचार्ज में कई महिला अभ्यर्थी बेहोश हो गईं। अभ्यर्थियों का कहना है कि पुलिस ने महिलाओं के साथ अभद्रता भी की है। वहीं योगी सरकार से नाराज़ कई बीएड टीईटी अभ्यार्थियों ने विधानसभा के सामने सड़क पर लेट कर विरोध प्रदर्शन किया।

दरअसल, सपा सरकार में दिसंबर 2016 में सहायक अध्यापक के 12460 पदों पर भर्ती निकाली गई थी। मार्च 2017 में अभ्यर्थियों की काउंसलिंग भी हुई लेकिन बाद में यह भर्ती विवादों में घिरी और मामला कोर्ट तक पहुंच गया।

हाल ही में कोर्ट ने राज्य सरकार को भर्ती बहाली के मामले में नियमानुसार निर्णय लेने के निर्देश दिए हैं।

Categories: Politics

Related Articles