ईमानदार और सच्चे पत्रकारों को मारकर ‘लोकतंत्र’ के चौथे स्तंभ को कुचल रही है भाजपा : सिंधिया

ईमानदार और सच्चे पत्रकारों को मारकर ‘लोकतंत्र’ के चौथे स्तंभ को कुचल रही है भाजपा : सिंधिया

रविवार को बिहार के आरा जिले में दो पत्रकारों की मौत के बाद आज मध्यप्रदेश के भिंड में एक पत्रकार की हत्या का मामला सामने आया है।

संदीप शर्मा नाम के पत्रकार को एक भारी भरकम ट्रक ने कुचल दिया। बताया जा रहा है की पत्रकार पुलिस और रेत माफिया के बीच संबंधों पर स्टिंग कर रहे थे।

घटना का एक CCTV फुटेज भी वायरल हो रहा है। जिसमे ये साफ़ पता चल रहा है कि ट्रक जानबूझ कर बाइक चला रहे पत्रकार पर चढ़ गई और उन्हें कुचल कर तेजी से फरार हो गई। घटना के बाद पत्रकार संदीप शर्मा को ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

 

संदीप ने पुलिस व रेत माफिया के बीच के संबंध को दिखने के लिए एक स्टिंग किया था जिसके बाद उन्हें रेत माफिया से लगातार धमकियां मिलती रहती थी। संदीप ने पुलिस में अपनी जान को खतरा बताते हुए शिकायत भी दर्ज करवाया था।

CCTV फुटेज के सामने आने से पहले ये महज एक हादसा लग रहा था मगर फुटेज के सामने आने के बाद ये साफ़ हो गया है कि ये हादसा नहीं हत्या है। जिसके पीछे किसी रेत माफिया या पुलिस अधिकारी का हाथ हो सकता है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले में उच्च स्तरीय जांच करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा, “पत्रकारों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है और अपराधी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी”।

वहीं कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि, “मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है और इसे भाजपा के शासनकाल में कुचला जा रहा है। पत्रकार संदीप शर्मा की हत्या दिन के उजाले में की गई है, इस मामले की सीबीआई जांच हो”।

Courtesy: boltaup

Categories: India

Related Articles