समस्तीपुर हिंसा : गिरफ्तार किये गये नेताओं का ABVP और RSS से हैं संबंध

समस्तीपुर हिंसा : गिरफ्तार किये गये नेताओं का ABVP और RSS से हैं संबंध

समस्तीपुर हिंसा मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बीजेपी के दो नेताओं को गिरफ्तार कर लिया है. छापेमारी जारी है. सूत्रों के अनुसार बीजेपी नेताओं के साथ 10 के करीब और लोगों को गिरफ्तार किया गया है लेकिन फिलहाल पुलिस इसकी पुष्टि नहीं कर रही है. जिले के एसपी दीपक रंजन ने सिर्फ बताया कि छापेमारी जारी है.

बीजेपी नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में रोसड़ा बाजार बंद है. स्थानीय लोगों का कहना है कि दोनों बेकसूर हैं और पुलिस जानबुझकर उन्हें फंसा रही है. हम बता रहे हैं कि गिरफ्तार किये गए नेता कौन हैं और उनका बैकग्राउंड क्या है?

दिनेश कुमार झा

दिनश कुमार झा वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यकारणी के सदस्य हैं. दिनेश कुमार शुरु से एबीवीपी और आरएसएस से जुड़े रहे हैं. दिनेश ने राजनीति की शुरुआत वार्ड अध्यक्ष से की थी और फिर पार्टी के रोसड़ा नगर अधयक्ष और समस्तीपुर के बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं. दिनेश की पढ़ाई रोसड़ा और समस्तीपुर से हुई है और वो शुरु से ही बीजेपी में सक्रिय रहे हैं.

 

मोहन पटवा

मोहन पटवा फिलहाल भाजपा बुनकर प्रकोष्ठ के प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य हैं. इससे पहले वो 2006 में बीजेपी युवा मोर्चा, रोसड़ा नगर के कार्यकारिणी के सदस्य रह चुके हैं. मोहन पटवा शुरु से ही एबीवीपी और आरएसस से जुड़े रहे हैं. पटवा रोसड़ा में ही छोटा व्यवसाय करते हैं और इनका कोई राजीनितिक फैमिली बैकग्राउंड नहीं है. मोहन पटवा रोसड़ा जिला बनाओ संघर्ष समिति के सदस्य भी है.

Categories: India

Related Articles