Black Buck Case: अगर ऐसा हुआ तो सलमान खान को रहना होगा इतने दिन तक जेल में, जानें सबकुछ

Black Buck Case: अगर ऐसा हुआ तो सलमान खान को रहना होगा इतने दिन तक जेल में, जानें सबकुछ

Black Buck Case: जोधपुर की एक अदालत 1998 के काला हिरण शिकार मामले में फंसे अभिनेता सलमान खान के मामले में पांच अप्रैल को फैसला सुनाएगी. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (जोधपुर ग्रामीण) की अदालत में यह मामला पिछले 19 वर्षों से चल रहा है, यहां मामले की अंतिम सुनवाई के बाद मजिस्ट्रेट ने अपना फैसला सुरक्षित कर लिया. मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया. इसे खान तथा एक स्थानीय व्यक्ति समेत अन्य अरोपियों की मौजूदगी में पांच अप्रैल को सुनाया जाएगा.आइए जानते हैं किस स्थिति में जेल को उसी वक्त जेल जाना पड़ सकता है…

अगर ऐसा हुआ तो नहीं मिलेगी उसी वक्त बेल, होगी जेल
5 अप्रैल को अगर सलमान खान के खिलाफ फैसला सुनाया जाता है और उन्हें 3 साल की जेल की सजा सुनाई जाती है तो उन्हें उसी वक्त बेल मिल जाएगी. अगर उन्हें 5 साल की सजा होती है तो उन्हें 1 दिन के लिए जेल में रहना पड़ सकता है. गौरतलब है कि 1 दिन के बाद ही शनिवार और रविवार है. बता दें, काले हिरण को मारने की सजा कठोर होती है क्योंकि वो एक अलग प्रजाती है.

सलमान के वकील एचएम सारस्वत ने कहा, ‘‘ 23 अक्तूबर को अभियोजन की बहस पूरी होने के बाद हमने पिछले वर्ष 28 अक्तूबर को अपनी बहस शुरू की और चार फरवरी को इसे पूरा कर लिया.’’ गौरतलब है कि सलमान पर‘ हम साथ साथ हैं’ फिल्म की शूटिंग के दौरान दो अक्तूबर 1998 को कनकानी गांव में दो काले हिरणों का शिकार करने के आरोप हैं.

Courtesy: NDTV

Categories: Entertainment
Tags: Salman Khan

Related Articles