2019 तो दूर की बात, अगर विपक्ष एकजुट हो गया तो बनारस की सीट तक हार जाएंगे पीएम मोदी : राहुल गांधी

2019 तो दूर की बात, अगर विपक्ष एकजुट हो गया तो बनारस की सीट तक हार जाएंगे पीएम मोदी : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि सभी विपक्षी दल बीजेपी की नीतियों के खिलाफ एकजुट हैं और अगर वे सभी साथ आ गए तो 2019 लोकसभा चुनाव तो दूर, मोदी जी बनारस की सीट तक हार जाएंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि अगले लोकसभा चुनाव में अगर विपक्ष एक साथ आ गया तो बीजेपी को बहुमत मिलना तो दूर, खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से चुनाव हार जाएंगे। राहुल रविवार को कर्नाटक में चुनावी दौरे पर थे, जहां उन्होंने यह बात कही। उन्होंने कहा कि हर विपक्षी पार्टी का अपना एजेंडा है, लेकिन बीजेपी के खिलाफ सभी दल एक साथ आने को तैयार हो जाएंगे। कर्नाटक में 12 मई को मतदान होना है और वोटों की गिनती 15 मई को होगी।

राहुल गांधी ने कहा कि, “बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एक साथ आने की जरूरत है। अगर उत्तर प्रदेश में एसपी-बीएसपी कांग्रेस के साथ आ जाते हैं तो मोदी जी बनारस से ही नहीं जीत पाएंगे। सभी पार्टियों की निजी और क्षेत्रीय महत्वाकांक्षाएं हैं, लेकिन मौजूदा सत्ताधारी पार्टी की गलत नीतियों के खिलाफ सभी एक हो जाएंगे। हम फिर सरकार में वापस आएंगे।”

– उन्होंने सवाल पूछने के लहजे में कहा, “उत्तर प्रदेश, बिहार की पार्टियां, तमिलनाडु में डीएमके, पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और महाराष्ट्र में एनसीपी सब एक साथ हैं। ऐेसे में बीजेपी को सीटें कहां से मिलेंगी?”

– राहुल ने कहा, “मध्यप्रदेश, राजस्थान, गुजरात, हरियाणा और पंजाब में हम बीजेपी को पीछे छोड़ देंगे। इस बार जैसी विपक्षी एकता आपने कई सालों से नहीं देखी होगी।” उन्होंने कहा कि, “कांग्रेस को पता है कि लोगों को कैसे जोड़ा जाता है। हम घमंडी नहीं हैं, हम लोगों को लड़ाते नहीं हैं, न ही उनकी जिंदगी बर्बाद करते हैं। कर्नाटक विधानसभा चुनाव विचारधाराओं की लड़ाई है। बीजेपी कर्नाटक में नागपुर से चलने वाली सरकार लाना चाहती है, लेकिन कांग्रेस विकास की राह पर आगे बढ़ना चाहती है।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर उनकी पार्टी केंद्र में सत्ता में आयी तो वह कनार्टक से सीखेगी कि किस तरह सफाई कर्मचारियों का सम्मान किया जाता है। कर्नाटक में राहुल गांधी ने सफाई कर्मचारियों से संवाद किया। मेयर आर संपत राय के साथ मौजूद मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने राहुल गांधी को बताया कि सफाई कर्मचारियों का वेतन 7500 से बढ़ाकर 18000 रूपये कर दिया गया।

राहुल गांधी ने बेंगलुरु में रविवार को मेट्रो में सफर किया और इस दौरान लोगों ने उनके साथ खूब सेल्फी लीं। कांग्रेस कर्नाटक में जन आशीर्वाद यात्रा निकालकर लोगों को पार्टी की नीतियों और योजनाओं से वाकिफ करा रही है।

 

Courtesy: .navjivanindia.

Categories: India

Related Articles