CWG 2018: हीना सिद्धू ने निशानेबाजी में भारत को दिलाया गोल्ड मेडल

CWG 2018: हीना सिद्धू ने निशानेबाजी में भारत को दिलाया गोल्ड मेडल

हीना सिद्धू का राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन जारी है। हीना ने मंगलवार को महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में नए कॉमनवेल्थ गेम्स के रेकॉर्ड के साथ पीला तमगा जीतकर निशानेबाजी में भारत को तीसरा गोल्ड दिलाया। हीना का फाइनल स्कोर 38 रहा जिनमें से दो सीरीज में उसने परफेक्ट-5 का स्कोर किया।

28 वर्षीय हीना को इस साल फरवरी में टाइम्स ऑफ इंडिया स्पोर्ट्स अवॉर्ड्स (TOISA) में शूटर ऑफ द इयर के खिताब से नवाजा गया। यह खिताब उन्हें 2017 में उनके प्रदर्शन के लिए दिया गया था। हीना के पति और भारतीय निशानेबाजी टीम के मैनेजर रौनक पंडित उनके साथ खड़े थे। जैसे ही हीना को विजेता घोषित किया गया, उनके रौनक उन्हें उठाकर झूमने लगे।

ऑस्ट्रेलिया की एलेना गालियाबोविच दूसरे स्थान पर रहीं। हीना ने इससे पहले 10 मीटर एयर पिस्टल में भी रजत पदक जीता था जिसमें मनु भाकर को गोल्ड मिला था। नसों से जुड़ी समस्या के कारण हालांकि हीना को ट्रिगर दबाने में दिक्कत हो रही थी। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगातार दिक्कत थी लेकिन आज ज्यादा महसूस नहीं हुई। 10 मीटर एयर पिस्टल के दौरान बहुत परेशानी हो रही थी। मैं इसके लिए फिजियोथेरेपी करा रही थी लेकिन आज मैंने फिजियो को बिल्कुल मना कर दिया और शुक्र है कि मैने ऐसा किया।’

Categories: Sports