नरेंद्र मोदी कर रहे उपवास, कांग्रेस प्रवक्‍ता ने ट्वीट क‍िया उनके ब्रेकफास्ट और लंच का कार्यक्रम

नरेंद्र मोदी कर रहे उपवास, कांग्रेस प्रवक्‍ता ने ट्वीट क‍िया उनके ब्रेकफास्ट और लंच का कार्यक्रम

विपक्ष के द्वारा संसद में गतिरोध पैदा करने के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार (12 अप्रैल) को उपवास रखा तो कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम का ब्रेकफास्ट और लंच का कार्यक्रम ट्वीट कर दिया। रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री की तमिलनाडु यात्रा का टेंटेटिव टूर प्रोग्राम ट्वीट किया जिसमें प्रधानमंत्री के दिल्ली से तमिलनाडु के लिए रवाना होने से लेकर वहां से वापस लौटने तक की योजना समयबद्ध तरीके से बताई गई है और उसमें नाश्ते और दोपहर के खाने का भी जिक्र किया गया गया। रणदीप सुरजेवाला ने नाश्ते और खाने के समय को हाईलाइट करते हुए ट्वीट में लिखा- ”प्रधानमंत्री जी, उपवास की शुभकामनाएं। अब कह भी दीजिए की ये झूठ है।” पीएम मोदी की तमिलनाडु यात्रा का जो टेंटेटिव प्लान रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, वह 6 अप्रैल को बनाया गया था। इस पर कांग्रेस नेता ट्विटर यूजर्स के निशाने पर भी आ गए। नितिन अग्रवाल नाम के यूजर ने लिखा- ”ये टेंटेटिव शेड्यूल है जो कि 6 अप्रैल को बनाया गया था, उपवास उसके बाद अनाउंस हुआ है। कह दो कि तुम झूठ बोल रहे हो।”

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”hi” dir=”ltr”>प्रधानमंत्री जी, उपवास की शुभकामनाएँ।<br><br>अब कह भी दीजिए की ये झूठ है। <a href=”https://t.co/xok2dGRxzI”>pic.twitter.com/xok2dGRxzI</a></p>&mdash; Randeep Singh Surjewala (@rssurjewala) <a href=”https://twitter.com/rssurjewala/status/984335435815104513?ref_src=twsrc%5Etfw”>April 12, 2018</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

बता दें कि संसद के पिछले बजट सत्र के दौरान विपक्ष के हंगामे के चलते सदन की कार्यवाई बाधित रही थी। इसी के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पार्टी सांसदों से अपील की कि वो अपने-अपने इलाकों में लोगों को जोड़कर एक दिन का उपवास रखें। पीएम मोदी ने सांसदों से कहा- ”मुठ्ठीभर लोग जो 2014 में सत्ता हासिल नहीं कर सके, वो लोग देश को आगे नहीं बढ़ने देना चाहते। लोगों को जमा कीजिए। अपने क्षेत्रों में इनके साथ उपवास कीजिए। और इसके जरिए आप लोकतंत्र के शत्रुओं को बेनकाब कीजिए।” पीएम मोदी ने मुट्ठीभर लोगों के द्वारा संसद को बंदी बनाए जाने की बात कही। पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में मिली हार को नहीं पचा पाने के कारण उन लोगों ने एक दिन भी संसद में काम नहीं होने दिया।

पीएम ने कहा कि गरीब से गरीब लोगों के लिए संसद में फैसले लिए जाते हैं। लेकिन विपक्ष ने राजनीतिक अहंकार और सत्ता की भूख के चलते लोकतंत्र को कुचलने का काम किया। पीएम ने कहा कि उनका कर्तव्य है कि जिन लोगों ने लोकतंत्र को कुचलने का काम किया, उनकी हकीकत सबके सामने लाएं, इसलिए वह भी अनशन करेंगे। पीएम ने कहा कि उपवास के दौरान भी उनके काम नहीं रुकेंगे। पीएम ने पहले से तय तमिलनाडु के डिफेंस एक्सपो के उद्घाटन कार्यक्रम में उपवास पर रहते हुए जाने का निर्णय लिया। चेन्नई मे आयोजित डिफेंस एक्सपो में हथियारों और सैन्य उपकरणों की प्रदर्शनी लगी है।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्नाव गैंगरेप पर पीएम मोदी की चुप्पी को लेकर उन्हें घेरा और कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि पीएम उत्तर प्रदेश में हाल में हिरासत में हुई मौत पर भी उपवास करेंगे। राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा- “हम उम्मीद करते हैं कि प्रधानमंत्री जल्द ही भाजपा शासन के तहत महिलाओं के खिलाफ अत्याचार, बढ़ती अराजकता को लेकर भी उपवास करेंगे।”

Source: Jansatta

Categories: Politics

Related Articles