चेन्नई एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री को दिखाए गए काले झंडे, भारी विरोध को देखते हुए ‘रोड शो’ के बजाय हेलीकॉप्टर से सफर करने को मजबूर हुए PM मोदी

चेन्नई एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री को दिखाए गए काले झंडे, भारी विरोध को देखते हुए ‘रोड शो’ के बजाय हेलीकॉप्टर से सफर करने को मजबूर हुए PM मोदी

तमिलनाडु में डिफेंस एक्सपो 2018 का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (12 अप्रैल) को नई दिल्ली से एक विशेष विमान में दक्षिण भारतीय शहर चेन्नई के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचे। पीएम मोदी यहां महाबलीपुरम में लगे रक्षा प्रदर्शनी (डिफेंस एक्सपो) 2018 का उद्घाटन किया। हालांकि पीएम मोदी को चेन्नई एयरपोर्ट पर राज्य के लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। प्रधानमंत्री मोदी के चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचने से पहले ही यहां सैकड़ों लोगों ने काले झंडे दिखाए।

इतना ही नहीं भारी विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए पीएम मोदी को अपना रोड शो कार्यक्रम रद्द करना पड़ा और एयरपोर्ट से चेन्नई में होने वाले समारोह स्थल तक जाने के लिए हेलीकॉप्टर का सहारा लेना पड़ा।  चेन्नई एयरपोर्ट के पास अलांदुर क्षेत्र में इन प्रदर्शनकारियों ने हाथों में काले झंडे लेकर प्रदर्शन किया। बता दें कि चेन्नई में इन दिनों कावेरी जल विवाद को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है।

एयरपोर्ट के करीब वजाविरिमै काची नेता वेलमुरगन और कई अन्य प्रदर्शनकारियों ने जबरदस्त हंगामा और प्रदर्शन किया। बाद में वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने वेलमुरगन समेत कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। चेन्नई में आने से पहले ही सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी पीएम मोदी को काले झंडे और काले गुब्बारे से स्वागत करने के लिए इंतजार कर रहे थे।

पीएम मोदी के चेन्नई पहुंचने के पहले ही अलंडुर एयरपोर्ट इलाके के नजदीक लोगों ने प्रदर्शन शुरु कर दिया। यहां तक की प्रधानमंत्री मोदी के हवाई मार्ग को अंतिम क्षण में बदल दिया गया, क्योंकि प्रदर्शनकारियों द्वारा छोड़े गए काले गुब्बारे आसमान में उड़ रहे थे। हालांकि कावेरी मामले को लेकर प्रदर्शन करने वाले थामिझागा वझुरीमाइ काछी नेता वेल्मुरुगन सहित अन्य प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया गया।

Source: Janta ka Reporter

Categories: Politics

Related Articles