कुलदीप सिंह सेंगर ही नहीं, रेप केस में फंसे इन नेताओं के चलते भी शर्मसार हुई है भाजपा

कुलदीप सिंह सेंगर ही नहीं, रेप केस में फंसे इन नेताओं के चलते भी शर्मसार हुई है भाजपा

उन्नाव के बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर इन दिनों सुर्खियों में हैं। उन पर एक नाबालिग ने गैंगरेप करने का आरोप लगाया है। इस मामले में यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार भी सवालों के घेरे में है। यूपी सरकार पर विधायक को संरक्षण देने, पीड़िता को इंसाफ नहीं देने, उसकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप है। इतना ही नहीं पीड़ित के पिता की विधायक के गुर्गों से हुई पिटाई के बाद इलाज में भी कोताही बरतने के आरोप हैं। पीड़ित के पिता की मौत हो चुकी है। इंसाफ नहीं मिलने पर पीड़ित ने सीएम आवास के सामने आत्मदाह करने की कोशिश की थी। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए सीबीआई जांच करने और विधायक को गिरफ्तार करने का आदेश दिया था। सेंगर के अलावा भी कई विधायक हैं जो रेप केस में फंस चुके हैं और इनकी वजह से पार्टी शर्मसार हुई है।

गुड़गांव से बीजेपी विधायक उमेश अग्रवाल पर भी रेप के आरोप हैं। दिल्ली की एक अदालत ने तो उन पर रेप के आरोप तय कर दिए हैं। एक महिला ने विधायक अग्रवाल और दो अन्य लोगों पर नशीला पदार्थ पिलाकर होटल में गैंगरेप करने का आरोप लगाया था। कोर्ट ने भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत बलात्कार, जहर देकर जख्म पहुंचाने और आपराधिक धमकी देने के अपराध तय किए हैं।

मध्य प्रदेश के झाबुआ से बीजेपी विधायक शांतिलाल बिलवाल पर भी एक महिला ने शादी का झांसा देकर रेप का आरोप लगाया है। एसपी को लिखे शिकायती पत्र में पीड़ित महिला ने आरोप लगाया था कि विधायक पिछले 13 साल से उससे रेप कर रहा है।

रेप के आरोपियों में बीजेपी के विधायक ही नहीं सांसद का भी नाम शामिल है। गुजरात से बीजेपी सांसद केसी पटेल पर एक महिला ने रेप का आरोप लगाया था। केसी पटेल गुजरात के वलसाड से सांसद हैं। महिला के आरोप पर सांसद ने भी महिला पर आपत्तिजनक वीडियो और फोटो बनाकर ब्लैकमेल करने और 5 करोड़ रुपए मांगने का आरोप लगाया था।

Source: Jansatta

Categories: Politics

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*