IPL 2018 KKR vs RR VIDEO: दिनेश कार्तिक ने फिर दिलाई धोनी की याद, यूं लंबा छक्का मारकर दिलाई जीत

IPL 2018 KKR vs RR VIDEO: दिनेश कार्तिक ने फिर दिलाई धोनी की याद, यूं लंबा छक्का मारकर दिलाई जीत

IPL 2018, KKR vs RR: आईपीएल 2018 में कोलकाता नाइड राइडर्स की कप्तानी कर रहे दिनेश कार्तिक अब सोशल मीडिया में खासे चर्चित होने लगे हैं। बुधवार (18 अप्रैल, 2018) को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ छक्का मार जीत दिलाकर एक बार फिर उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी। भारतीय क्रिकेट टीम के बेस्ट फिनिशर धोनी ने साल 2011 के विश्व कप फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ छक्का मारकर भारत को खिताबी जीत दिलाई। धोनी की तरह ही दिनेश कार्तिक ने निदास ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी गेंद में छक्का मारकर टीम को जीत दिलाई थी। कार्तिक ने तब महज आठ गेंदों में 29 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी।

कार्तिक ने ऐसा ही कारनामा एक बार फिर आईपीएल में राजस्थान के खिलाफ किया है। उन्होंने राजस्थान के खिलाफ उसी की धरती पर छक्का मार जीत दिलाई। इस जीत के बाद कोलकाता अंक तालिका में चोटी पर पहुंच गई है। केकेआर की यह जीत आरआर के खिलाफ और भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि राजस्थान छह साल बाद अपनी घरेलू जमीन पर मैच कोई मैच हारी है। एबीपी की रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजस्थान जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 2012 के बाद से कोई मैच नहीं हारी थी। टीम ने लगातार 9 मैचों में जीत दर्ज की थी। हालांकि, कार्तिक की विकेटकीपिंग और बाद में उनकी बल्लेबाजी के दम पर केकेआर ने सात विकेट से यह मैच अपने नाम कर लिया।

गौरतलब है कि लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पिछले साल आईपीएल में दमदार बल्लेबाजी करने वाले क्रिस लिन पहले ही ओवर में आउट हो गए। बाद में सुनील नरेन और रॉबिन उथप्पा ने सधी हुई बल्लेबाजी की। दोनों खिलाड़ियों ने दूसरे विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी की है। बाद में नरेन 35 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद आईपीएल में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे नितीश राणा ने उथप्पा के साथ महत्वूर्ण साझेदारी की। उथप्पा के आउट होने के बाद कप्तान दिनेश कार्तिक मैदान में पहुंचे और दोनों खिलाड़ी जीत तक मैदान पर टिके रहे।

Courtesy: jansatta

Categories: Sports

Related Articles