शतक लगाने के बाद गेल ने किया ऐसा खुलासा, उनका मुंह देखती रह गईं प्रीति जिंटा

शतक लगाने के बाद गेल ने किया ऐसा खुलासा, उनका मुंह देखती रह गईं प्रीति जिंटा

अभी चार महीने पहले ही की बात है जब आईपीएल 2018 की नीलामी में वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल दो करोड़ की बेस प्राइस में बिकने आए थे जिनका अब तक आईपीएल में शानदार रिकॉर्ड रहा था।

लेकिन दो बार उन्हें इस नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला था, लेकिन आज उन्होंने दो मैच खेल कर 175 रन बना डाले और दोनों में ही वे प्लेयर ऑफ द मैच रहे। आज क्रिस गेल आईपीएल में फर्श से अर्श पर पहुंच गए है।

गेल की इस छलांग की कहानी भी कम दिलचस्प नहीं है। जब दो बार ही वे अनबिके रह गए थे तब तीसरी बार पंजाब की मालिक प्रीति जिंटा ने उनपर दांव लगाया तो भी किसी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। प्रीति ने उन्हें बेस प्राइस पर ही खरीदा। यानि उस समय कोई भी उन पर बोली लगाने को तैयार नहीं था। प्रीति ने गेल पर दांव सहवाग के कहने पर ही लगाया था।

वहीं आईपीएल में गेल का रिकॉर्ड खराब नहीं बल्कि बहुत ही शानदार रहा था। पिछले साल ही एक पारी में सबसे बड़ा स्कोर (167) बनाने वाले क्रिस गेल ने आईपीएल करियर में अब तक सबसे ज्यादा 250 से भी ज्यादा छक्के लगाए थे।  पंजाब के मेंटर और डायरेक्ट वीरेंद्र सहवाग ने क्रिस गेल को अंतिम क्षणों में खरीदने की वजह का खुलासा किया था। तब सहवाग ने बताया था कि उनके शानदार स्ट्रोक प्ले और विपक्षी गेंदबाजों को ध्वस्त करने की शानदार ताकत पाकर हमारी टीम एक बढ़िया पैकेज में दिखाई पड़ रही है।

सहवाग के सार अनुमान सही निकले :
सहवाग का गेल के बारे में अंदाज बिलकुल सही निकला। पहले दो मैचों में नहीं खिलाने के बाद जब पंजाब ने उन्हें तीसरे मैच में उतारा तो गेल ने साबित कर दिया कि वे आज भी आईपीएल के कितने बड़े खिलाड़ी हैं और उनका वे किसी कोने से नहीं चुके हैं। बावजूद इसके कि पंजाब के पास क्रिस गेल के अलावा एरोन फिंच मार्कस स्टोनिस और डेविड मिलर जैसे खतरनाक विदेशी खिलाड़ी थे और भारतीय खिलड़ियों में टीम के पास युवराज सिंह, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल और करुण नायर थे, गेल ने मौका मिलते ही बता दिया कि उनके जैसा अभी तो कोई नहीं है।

दो बार प्लेयर ऑफ द मैच :
गेल ने अपने पहले ही मैच में चेन्नई के खिलाफ 33 गेंदों में 63 रनों की शानदार पारी खेल कर पंजाब की जीत सुनिश्चित की। इसके बाद दूसरे मैच में पहले तीन मैचों में अजेय रही हैदराबाद की टीम के खिलाफ शानदार नाबाद शतक बनाया और पंजाब को दूसरी जीत दिला दी। दोनों मैचों में गेल प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए।

Courtesy: liveindia.

Categories: Sports