कठुआ कांड को आईएमएफ प्रमुख ने बताया ‘वीभत्स’, कहा-पीएम मोदी को महिलाओं के मुद्दे पर ध्यान देने की जरूरत

कठुआ कांड को आईएमएफ प्रमुख ने बताया ‘वीभत्स’, कहा-पीएम मोदी को महिलाओं के मुद्दे पर ध्यान देने की जरूरत

कठुआ गैंगरेप को अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रमुख क्रिस्टीन लेगार्ड ने वीभत्स बताया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को इस मुद्दे पर ध्यान देने की जरूरत है।

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रमुख क्रिस्टीन लेगार्ड ने कहा है कि भारत में जो कुछ हो रहा है वह वीभत्स है और उन्होंने खुद प्रधानमंत्री मोदी से महिलाओं के विषय पर बात की थी।

कठुआ में 8 साल की बच्ची से गैंगरेप और हत्या, उन्नाव में बालिका से बीजेपी विधायक द्वारा बलात्कार के आरोप और भारत के कई हिस्सों से आ रही रेप और हत्या की खबरों को अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष यानी आईएमएफ प्रमुख क्रिस्टीन लेगार्ड ने वीभत्स करार दिया है। आईएमएफ की मुखिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सभी भारतीय पदाधिकारी और अधिकारी इस विषय पर ध्यान देने की जरूरत है।

क्रिस्टीन लेगार्ड की यह टिप्पणी इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह ऐसे समय आई है जब देश में कठुआ और उन्नाव रेप मामलों को लेकर जबरदस्त आक्रोश है। आईएमएफ की प्रबंध निदेशक क्रिस्टीन लेगार्ड ने कहा कि, “भारत में जो कुछ हुआ है वह वीभत्स है। मुझे उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर सभी भारतीय पदाधिकारी इस पर ज्यादा ध्यान देंगे क्योंकि भारत में महिलाओं के लिए यह जरूरी है।”

लेगार्ड ने कहा कि, “मैं जब दावोस में थी तो प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के बाद मैंने उनसे कहा था कि उन्होंने भारत की महिलाओं का पर्याप्त रूप से जिक्र नहीं किया। और सवाल सिर्फ उनके बारे में बातें करने का नहीं है।” साथ ही लेगार्ड ने तुरंत सफाई भी दी कि यह आईएमएफ की नहीं बल्कि उनकी निजी राय है।

लेगार्ड वाशिंगटन में अंतरराष्ट्रीय फायनेंस ऑर्गेनाइजेशन की बैठक शुरु होने के मौके पर पत्रकारों से बात कर रही थीं।

Courtesy: navjivanindia

Categories: India

Related Articles