आज देखने को मिलेगा KKR और KXIP के बीच हाईवोल्टेज मैच.. गेल और रसेल में बाजी मारने की होड़

आज देखने को मिलेगा KKR और KXIP के बीच हाईवोल्टेज मैच.. गेल और रसेल में बाजी मारने की होड़

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गेल ने धुआंधार 63 गेंदों पर 104 नाबाद रनों की पारी खेली थीं। सीजन का पहला शतक लगाते हुए उन्होंने अपनी पारी में 11 छक्के भी जड़े। जिनमें से सात छक्के उन्होंने टी-20 के टॉप गेंदबाज अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान पर लगाए।

इस बार भी वह दो मैचों में बाहर बैठे थे, लेकिन जैसे ही मैदान पर उतरे उनका करिश्मा शुरू हो गया। चेन्नई के खिलाफ उन्होंने 63 रन बनाए और आठ टीमों में सबसे बेहतर गेंदबाजी संतुलन रखने वाली सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तो शतक ठोक दिया। ईडन गार्डन पर होने वाली भिड़ंत में देखना होगा कि गेल हमवतन विंडीज स्पिनर सुनील नरेन और चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव का कैसे सामना करते हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम रविचंद्रन अश्विन के नेतृत्व में बिल्कुल बदली नजर आ रही है। उनकी बल्लेबाजी में भी दम नजर आ रहा है। लोकेश राहुल, गेल के अलावा मयंक अगरवाल और करुण नायर हैं। फिनिशर के रूप में आरोन फिंच और युवराज सिंह हैं, हालांकि दोनों ने अभी वैसी पारी नहीं खेली है जिसके लिए वह मशहूर हैं।

जबकि KKR में शामिल अन्य जमैकाई बल्लेबाज आंद्रे रसेल भी फॉर्म में हैं। ईडन गार्डन में खेले गए पिछले मैच में उन्होंने 12 गेंदों पर 41 रन की पारी खेली थी। केकेआर के पास नितीश राणा हैं, जो दिल्ली और राजस्थान के खिलाफ मिली जीतों में मैन ऑफ द मैच रहे हैं। राणा ने पार्टटाइम ऑफ स्पिनर के रूप में भी अपनी उपयोगिता साबित की है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ उन्होंने विराट कोहली का विकेट लिया तो राजस्थान के खिलाफ अजिंक्य रहाणे का।

राजस्थान के खिलाफ जयपुर में केकेआर के स्पिनरों ने 14 ओवर फेंके और पांच विकेट लेकर घरेलू टीम को 8 विकेट पर 160 रन पर रोक दिया। अफगान के 17 वर्षीय स्पिनर मुजीब उर रहमान भी कोहली जैसे बल्लेबाज को छकाने में सफल रहे हैं।

संभावित टीमें:

किंग्स इलेवन पंजाब-  केएल राहुल, क्रिस गेल, मयंक अगरवाल, करुण नायर, युवराज सिंह, आरोन फिंच, बरिंदर सरां, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रू टाई, मोहित शर्मा, मुजीब उर रहमान।

कोलकाता नाइटराइडर्स- क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान), आंद्रे रसेल, शुभमन गिल, टॉम करन, पियूष चावला, शिवम मावी, कुलदीप यादव।

Courtesy: /liveindia.

 

Categories: Sports