बलात्‍कार की घटनाओं पर अमिताभ बच्चन के बयान से भड़कीं पूजा भट्ट ने दिखाया आईना, सुनाई खरी-खोटी

बलात्‍कार की घटनाओं पर अमिताभ बच्चन के बयान से भड़कीं पूजा भट्ट ने दिखाया आईना, सुनाई खरी-खोटी

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में 8 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ हुए गैंगरेप-हत्या और उत्तर प्रदेश के उन्नाव बलात्कार केस ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। इस दोनों घटनाओं की आलोचना अब देश में ही नहीं बल्कि देश से बाहर भी हो रही है। इस मामले ने देश को शर्मसार कर दिया है। बॉलीवुड के कई सितारों ने मुखर होकर अपना विरोध जताया है। दुष्कर्म की इस घटनाओं को खून को जमा देने वाली बर्बरता करार देते हुए सिने जगत की हस्तियों ने दोषियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की है।सितारों ने जस्टिस फॉर अवार चाइल्ड नाम से अभियान भी शुरू किया है, जिसके तहत वो जमकर इस तरह की घटना का विरोध कर रहे हैं। बॉलीवुड सितारों ने कठुआ मामले की तीखी भर्त्सना करते हुए पोस्टर के सतह अपनी तस्वीरें साझा कर रहे हैं। पोस्टर्स पर लिखा है, ‘मैं हिंदुस्तानी हूं, मैं शर्मिंदा हूं और जस्टिस फॉर चाइल्ड।’

कठुआ कांड की निंदा करने वाली बॉलीवुड हस्तियों में मेगास्टार अमिताभ बच्चन का भी नाम जुड़ गया है, हालांकि उन्होंने साफ तौर पर इस कठुआ और उन्नाव कांड के बारे में कुछ कहने से बचते दिखाई दिए। जिसे लेकर सोशल मीडिया पर अभिनेता की आलोचना भी हो रही है।

इस बीच बॉलीवुड अभिनेत्री पूजा भट्ट ने अमिताभ बच्चन के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। पूजा भट्ट ने शुक्रवार (20 अप्रैल) को एक ट्वीट में बॉलीवुड महानायक पर तंज कसते हुए लिखा है, ‘मैं पिंक नामक ‘फिल्म’ की याद दिलाने में मदद नहीं कर सकती।’ ट्वीट में आगे लिखा गया कि क्या हमारी छवि वास्तविकता में प्रतिबिंबित हो सकती है?

दरअसल, गुरुवार (19 अप्रैल) को अभिताभ अपनी फिल्म ‘102 नॉट आउट ’ के गीत के लांच पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इसी इवेंट में पत्रकारों ने उनसे कठुआ गैंगरेप-हत्या और उन्नाव पर प्रतिक्रिया मांगी। तब अमिताभ ने कहा था कि उनका कहना है कि घटना से उन्हें ‘‘घिन’’ सी महसूस हो रही है। घटना के संबंध में सवाल करने पर सरकार के ‘बेटी बचाओ, बेटी पढाओ’ अभियान का चेहरा रहे 75 वर्षीय अभिनेता ने कहा था कि इस बारे में बात करना भी दुखदायी है।

अमिताभ ने संवाददाताओं से कहा कि, ‘‘मुझे उस विषय पर चर्चा करने में घिन आती है। इसलिए उस विषय पर मत पूछो। उसके बारे में बात करना भी खौफनाक है।’’ बता दें कि ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ के ब्रांड एंबेसडर के नाते अमिताभ बच्चन से पत्रकारों द्वारा यह सवाल पूछा गया था। बता दें कि फिल्मी दुनिया के कलाकार, निर्देशक, गायक और संगीतकार कठुआ और उन्नाव दुष्कर्म के खिलाफ एकजुट हुए हैं।

Courtesy:.jantakareporte

Categories: Entertainment