पश्चिम बंगाल के BJP उपाध्यक्ष का विवादित बयान, बोले- हिटलर ने दिलाई आज़ादी, नेहरु ने देश को दिया धोखा

पश्चिम बंगाल के BJP उपाध्यक्ष का विवादित बयान, बोले- हिटलर ने दिलाई आज़ादी, नेहरु ने देश को दिया धोखा

भारत को आज़ादी कैसे मिली इसपर पश्चिम बंगाल के बीजेपी उपाध्यक्ष और नेता जी सुभाष चंद्र बोस के प्रपौत्र चंद्र कुमार बोस ने नया खुलासा किया है। उन्होंने हिटलर की तारीफ करते हुए कहा कि भारत को आज़ादी जर्मनी के तानाशाह हिटलर, जापान के प्रधानमंत्री तोजो और ब्रिटेन के ख़िलाफ़ आज़ाद हिंद फौज के युद्ध की वजह से मिली है। उन्होंने ये बात सोशल मीडिया पर लिखी जिसमें आज़ादी का श्रेय हिटलर जैसे तानाशाह को दिया गया है।

चंद्र कुमार बोस ने एक ब्लॉग में अपने इतिहास के एक प्रोफेसर के हवाले से लिखा कि इन सबकी कोशिश के बाद अंग्रेजों के पास भारत को आजाद करने के अलावा कोई चारा नहीं बचा था। अगर आजाद हिंद फौज और हिटलर की वजह से ये हालत नहीं बने होते तो भारत की आज़ादी के लिए की गई दूसरी सभी कोशिशें बेकार हो जातीं।

चंद कुमार बोस ने सोशल मीडिया पर हिटलर के कसीदे पढ़ते हुए और नेहरु की आलोचना करते हुए कहा कि हिटलर राष्ट्रवादी था और उसने अपने देश को कभी धोखा नहीं दिया जबकि जवाहर लाल नेहरू बिना लड़े ही गद्दी पर बैठना चाहते थे और उन्होंने अपने देश को धोखा दिया। इस ट्वीट पर उनकी कांग्रेस के नेताओं से तीखी बहस भी हुई थी।

वही उन्होंने अब देश की आज़ादी का श्रेय हिटलर और जापान के पूर्व प्रधानमंत्री को देते हुए लिखा कि हिटलर, जापान के प्रधानमंत्री टोजो और आज़ाद हिंद फौज की लड़ाई और आखिर में लाल किले पर INA के ट्रायल्स को भारत की आजादी की वजह बना। अगर ये नहीं होता तो ब्रिटेन कभी इंडियन सबकॉंटिनेंट को छोड़कर नहीं जाता।

 

Courtesy: boltaup.

Categories: India

Related Articles