IPL 2018: MI की कमर तोड़ शाकिब अल हसन ने अपने नाम कर लिया ये शानदार रिकॉर्ड

IPL 2018: MI की कमर तोड़ शाकिब अल हसन ने अपने नाम कर लिया ये शानदार रिकॉर्ड

IPL 2018, SRH vs MI: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन-11 में मंगलवार (24 अप्रैल) को सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियन्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में रोमांचक मैच खेला गया। इस मुकाबले में हैदराबाद ने 31 रन से जीत दर्ज की। साथ ही, उसके गेंदबाज शाकिब अल हसन ने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। शाकिब ने इस मैच में एकमात्र रोहित शर्मा का विकेट चटकाया और वह इसी के साथ टी20 क्रिकेट में 300 विकेट लेने वाले एकमात्र लेफ्ट आर्म गेंदबाज भी बन गए।

टी20 में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज:

417 विकेट- ड्वेन ब्रावो (वेस्टइंडीज)
348 विकेट- लसिथ मलिंगा (श्रीलंका)
325 विकेट- सुनील नरेन (वेस्टइंडीज)
300 विकेट- शाहिद अफरीदी (पाकिस्तान)
300 विकेट- शाकिब अल हसन (बांग्लादेश)

 

बता दें कि मंगलवार को खेले गए मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।उनके गेंदबाजों ने हैदराबाद को 18.4 ओवरों में 118 रनों पर ही ढेर कर दिया। हैदराबाद के लिए केन विलियमसन ने 29 रन बनाए। यूसुफ पठान ने भी 29 रनों का अहम योगदान दिया। विलियमसन ने 21 गेंदों की पारी में पांच चौके लगाए, जबकि पठान ने 33 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया। मुंबई के लिए मिशेल मैक्लेघन, मयंक मारकंडे, हार्दिक पंड्या ने दो-दो विकेट लिए। मुस्तफिजुर रहमान को एक सफलता मिली।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास पर युवराज सिंह का बड़ा एलान

मुंबई को जीत के सिर्फ 119 रनों की जरूरत थी, लेकिन वो इस आसान से लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और 18.5 ओवरों में सिर्फ 87 रनों पर ही ढेर हो गई। मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए। क्रुणाल पंड्या ने 24 रनों का योगदान दिया। हैदराबाद के लिए सिद्धार्थ कौल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। राशिद खान और बासिल थम्पी ने दो-दो विकेट लिए। शाकिब अल हसन, संदीप शर्मा और मोहम्मद नबी को एक-एक सफलता मिली।

Courtesy: .jansatta

Categories: Sports

Related Articles