कर्नाटक: शहरों की उपेक्षा करने पर राहुल का पीएम मोदी पर हमला, कहा, झूठ बोलना आसान, शहरों का निर्माण मुश्किल

कर्नाटक: शहरों की उपेक्षा करने पर राहुल का पीएम मोदी पर हमला, कहा, झूठ बोलना आसान, शहरों का निर्माण मुश्किल

राहुल गांधी ने कर्नाटक के शहरों के विकास के लिए फंड नहीं देने पर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की तुलना में यूपीए ने शहरी क्षेत्रों के विकास के लिए दिया ज्यादा फंड दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक के शहरी इलाकों की उपेक्ष करने को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने अध्यक्ष ने केंद्र सरकार की ‘स्मार्ट सिटी’ योजना पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने ट्वीट किया, “प्रिय प्रधानमंत्री बेंगलुरू को भारत का गौरव और गार्डन सिटी के तौर पर जाना जाता रहा है, लेकिन अब यह गंदगी का शहर बन चुका है, यह अपमानजनक है।”

राहुल गांधी ने आगे लिखा, “झूठ के पुल बहुत ही आसानी से आप खड़े कर लेते हो, लेकिन शहरों का निर्माण करना अपको बहुत मुश्किल नजर आता है।” कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कर्नाटक के शहरी क्षेत्रों के विकास को लेकर एक डाटा पेश किया। उन्होंने कहा, “मोदी सरकार की तुलना में यूपीए सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान 1100 फीसदी ज्यादा फंड कनार्टक के शहरों को दिया। शहरी क्षेत्रों के विकास के लिए यूपीए ने 6570 करोड़ रुपये का फंड दिया था, वहीं मोदी सरकार ने सिर्फ 598 करोड़ रुपये ही दिए।”

Categories: India

Related Articles