विराट कोहली की जगह टीम इंडिया में शामिल हो सकता है IPL का यह युवा कप्तान

विराट कोहली की जगह टीम इंडिया में शामिल हो सकता है IPL का यह युवा कप्तान

बीसीसीआई की राष्ट्रीय चयन समिति की मंगलवार को बेंगलुरु में बैठक होनी है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सरे के लिए काउंटी क्रिकेट में हिस्सा लेने की वजह से 14 जून से अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले इस टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। कोहली इसके अलावा आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में होने वाले 2 टी-20 मैचों में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे।

अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की कमान अजिंक्य रहाणे को सौपी जाना लगभग तय है। जबकि आयरलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा टीम की कप्तानी संभाल सकते है। माना जा रहा है कि विराट कोहली के अलावा अफगानिस्तान के खिलाफ लगभग वही खिलाड़ी होंगे जो टेस्ट टीम का हिस्सा रहे हैं। बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के इसी महीने काउंटी क्रिकेट से लौटने की संभावना है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने टीम सिलेक्शन से पहले स्पष्ट किया है कि पुजारा और ईशांत अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट खेलने के इच्छुक हैं। 11-14 मई के बाद यार्कशायर और ससेक्स के मैच 11 से 14 मई तक हैं। यार्कशायर का अगला मैच 20 जून को है। दोनों खिलाड़ी इस दौरान रॉयल लंदन कप में हिस्सा नहीं लेंगे। वही कोहली की गैरमौजूदगी में युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट पदार्पण का मौका मिल सकता है।

पिछले साल धर्मशाला टेस्ट में अय्यर को कोहली के कवर के रूप में टीम में रखा गया था। तब कोहली के कंधे में चोट थी हालांकि अय्यर को अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली थी क्योंकि कुलदीप यादव को पहला टेस्ट खेलने का मौका मिल गया था। बाकी टेस्ट टीम में फेरबदल की ज्यादा संभावना नहीं है। मुरली विजय, शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा और कप्तान अजिंक्य रहाणे का अंतिम एकादश में स्थान लगभग तय है। हालांकि अय्यर को रोहित शर्मा से चुनौती मिल सकती है।

Courtesy: liveindia

Categories: Sports