बेंगलुरु में राहुल गांधी ने कहा, हम कर्नाटक चुनाव जीतेंगे, आगामी सभी चुनावों में पीएम मोदी की हार होगी

बेंगलुरु में राहुल गांधी ने कहा, हम कर्नाटक चुनाव जीतेंगे, आगामी सभी चुनावों में पीएम मोदी की हार होगी

बीजेपी ने अपने मुख्यमंत्रियों को भी कर्नाटक चुनाव प्रचार के रण में उतारा

बीजेपी ने कर्नाटक चुनाव जीतने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है। आलम यह कि पार्टी ने अपने मुख्यमंत्रियों को भी कर्नाटक चुनाव प्रचार के रण में उतार दिया है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मैसूर और छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह ने हेब्बल विधानसभा में बीजेपी प्रत्याशी के लिए वोट मांगे।

कर्नाटक में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन अमित शाह का बदामी में रोड शो
कर्नाटक में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बदामी विधानसभा क्षेत्र में रोड शो कर रहे हैं। इसके अलावा वे शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे।

कर्नाटक में चुनाव प्रचार करते केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और निर्मला सीतारमण
कर्नाटक में चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। ऐसे में बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पार्टी के केंद्रीय मंत्री चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। इसी के तहत कर्नाटक के शांतिनगर विधानसभा में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और निर्मला सीतारमण ने बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगे।

पीएम ने ‘नरेंद्र मोदी एप’ के जरिए कर्नाटक के बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया
कर्नाटक में चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। इस मौके पर पीएम मोदी ने ‘नरेंद्र मोदी एप’ के जरिए कर्नाटक के बीजेपी अनुसूचति जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं से इन समुदायों के लोगों को सरकार की योजनाओं के बारे में बताने की अपील की। पीएम मोदी ने कहा कि हमारा लक्ष्य आखिरी छोर पर बैठे हुए व्यक्ति का कल्याण करना है।

पीएम मोदी के अंदर बहुत गुस्सा है: राहुल गांधी
बंगलुरु में मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “पीएम मोदी के अंदर बहुत गुस्सा भरा हुआ है। वे सिर्फ मुझसे ही नहीं सभी से नाराज रहते हैं।”

राफेल डील मोदी के दोस्तों के लिए अच्छी: राहुल गांधी
बेंगलुरु में राफेल डील के मुद्दे पर मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि राफेल डील अच्छी है, यह मैं भी मानता हूं, लेकिन यह डील सिर्फ मोदी के दोस्तों के लिए अच्छी है।

मेरी मां ने देश के लिए बहुत कुछ त्याग किया: राहुल गांधी
राहुल गांधी ने पीएम मोदी की उस टिप्पणी का भी जवाब दिया जिसमें प्रधानमंत्री ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था, “राहुल गांधी बिना कागज के 15 मिनट तक अपनी सरकार द्वार किए गए कार्यों को पढ़कर बताएं। इसके लिए चाहें तो वे हिंदी या अंग्रेजी का इस्तेमाल करें या फिर अपनी मां की भाषा इटैलियन का।” पीएम मोदी द्वारा की गई इस टिप्पणी पर राहुल गांधी ने कहा, “मेरी मां इटैलियन हैं, लेकिन उन्होंने अपनी जिंदगी का एक बड़ा हिस्सा भारत में गुजारा है। वो कई दूसरे भारतीयों से भी ज्यादा भारतीय हैं। मेरी मां ने देश के लिए बहुत कुछ त्याग किया है और काफी कुछ सहा भी है। अगर प्रधानमंत्री को मेरे ऊपर इस तरह की टिप्पणी करने से खुशी मिलती है, तो वे करते रहें।”
बीजेपी को हिंदू शब्द का मतलब नहीं पता: राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद के मंदिर और मठ जाने के सवाल का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग हिंदू शब्द का मतलब नहीं समझते हैं और उन्हें मेरे मंदिर जाने से दिक्कत होती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी इस तरह के सवाल मद्दों से भटकाने के लिए करती है।

पीएम मोदी जनता को मुद्दों से भटका रहे हैं: राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी जनता को मुद्दों से भटका रहे हैं। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री कर्नाटक के लोगों के मुद्दों पर बात नहीं करते, बल्कि लोगों को वे अहम मुद्दों से भटका रहे हैं। वे बुलेट ट्रेन, सी-प्लेन की बात करते हैं। लेकिन जनता की समस्याएं रोजगार, शिक्षा, महिलाओं की सुरक्षा, खेती के लिए किसानों को पानी जैसे मुद्दों पर पीएम मोदी चुप रहते हैं।”
आगामी सभी चुनावों में पीएम मोदी की हार होगी: राहुल गांधी
बेंगलुरु में मीडिया को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “आगामी सभी चुनावों में पीएम मोदी की हार होने जा रही है। वे कर्नाटक, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और 2019 लोकसभा चुनाव भी हारेंगे।”

हमने कर्नाटक में बेहतर चुनाव प्रचार किया: राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, “पार्टी के नेता एकजुट हैं। हमने कर्नाटक में बेहतर चुनाव प्रचार किया और लोगों से विकास के मुद्दे पर बात की। हमने राज्य में जो विकास का काम किया उसे जनता के सामने रखा। हमारे घोषणापत्र में प्रदेश के लोगों की आवाज है। पूरा भरोसा है कि हम कर्नाटक में चुनाव जीतेंगे।”


बिना किसी एजेंडा के पीएम मोदी ने चीन के प्रधानमंत्री से मुलाकात की: राहुल गांधी
राहुल गांधी ने कहा, “बिना किसी एजेंडा के पीएम मोदी ने चीन के प्रधानमंत्री से मुलाकात की। जबकि डोकलाम देश के लिए इतना बड़ा एजेंडा है। मोदी सरकार डोकलाम मुद्दे को लेकर सजग नहीं है। इस मुद्दे पर पीएम मोदी चीन से कोई बात नहीं कर रहे हैं, जबकि वे उनसे मिलने भी गए थे।”

मोदी सरकार किसानों के लिए कुछ नहीं कर रही: राहुल गांधी
राहुल गांधी ने कहा, “देश के किसान मुश्किल में हैं। उन्हें न्यूनतम मूल्य नहीं मिल रहा है, किसान बेहद परेशान हैं, खुदकुशी कर रहे हैं। लेकिन मोदी सरकार उनके लिए कुछ नहीं कर रही है।”

दलितों से जुड़े मुद्दों पर पीएम मोदी चुप क्यों: राहुल गांधी
बंगलुरु में मीडिया को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी से सवाल पूछा कि वे दलितों से जुड़े मुद्दों को क्यों नहीं उठा रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने रोहित वेमुला, ऊना और उत्तर प्रदेश में दलितों के खिलाफ घटित घटनाओं का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हम दलितों के मुद्दे उठाते हैं और उठाते रहेंगे।

कनार्टक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा, कांग्रेस को सभी का समर्थन
बेंगलुरु में कनार्टक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने कहा, राज्य में सत्ता विरोधी लहर नहीं है। यह बात मीडिया भी कर रही है। सभी धर्मों और जाति के लोग कांग्रेस को समर्थन दे रहे हैं।”

हम कर्नाटक विधानसभा चुनाव जीतेंगे: राहुल गांधी
कर्नाटक में चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। बेंगलुरु में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि हम कर्नाटक विधानसभा चुनाव जीतेंगे। उन्होंने कहा, “हमने काफी बातचीत करने के बाद कर्नाटक के लिए घोषणा पत्र तैयार किया है। लेकिन बीजेपी सिर्फ व्यक्तिगत हमले कर रही है।”
12 मई को चुनाव होंगे और 15 मई को नतीजे आएंगे
कर्नाटक में विधानसभआ की 224 सीटों में से 223 सीटों पर 12 मई को चुनाव होंगे और 15 मई को नतीजे आएंगे। एक सीट पर वोटिंग इसलिए नहीं होगी क्योंकि बेंगलुरु की जयनगर सीट से बीजेपी उम्मीदवार विजयकुमार के निधन की वजह से इस सीट पर होने वाले चुनाव को टाल दिया गया है।

 

Courtesy: navjivanindia.

Categories: India

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*