नडाल ने लगातार 50वां सेट जीतकर मैकेनरो का रिकॉर्ड तोड़ा

नडाल ने लगातार 50वां सेट जीतकर मैकेनरो का रिकॉर्ड तोड़ा

राफेल नडाल ने क्लेकोर्ट पर लगातार 50वां सेट जीतकर जॉन मैकेनरो का 34 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मैड्रिड ओपन में अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्त्जमैन को मात देकर उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की.

नडाल ने 6-3, 6-4 से जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. अमेरिकी दिग्गज मैकेनरो ने 1984 में लगातार 49 सेट जीते थे, जिसमें मैड्रिड ओपन खिताब शामिल था. नडाल अब ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थियेम से खेलेंगे. स्पेनिश स्टार नडाल का लक्ष्य अब छठा मैड्रिड ओपन खिताब हासिल करना है.

उधर, चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा ने महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-1 रोमानिया की सिमोना हालेप को मात देकर बड़ा उलटफेर किया. प्लिसकोवा ने हालेप को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

सेमीफाइनल में पूर्व नंबर-1 प्लिसकोवा का सामना हमवतन पेट्रा क्विटोवा से होगा. वहीं, फ्रांस की कैरोलिना गार्सिया ने क्वार्टर फाइनल में स्पेन की कार्ला सुआरेज नावारो को 6-2, 6-3 से मात देकर पहली बार सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

गार्सिया अगले दौर में किकि बर्टेंस से भिड़ेंगी, जिन्होंने रूस की मारिया शारापोवा को 4-6, 6-2, 6-3 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया.

Categories: Sports
Tags: Nadal, tennies

Related Articles